Advertisement
30 August 2017

शाह से मुलाकात के बाद बोले खट्टर, ‘हमने अपना काम किया, जिसे इस्तीफा मांगना है मांगता रहे’

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के दौरान सीएम खट्टर से जब उनके इस्तीफे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमने संयम से काम लिया और कोर्ट के आदेशों का पालन किया है। अब हरियाणा में शांति है, इसलिए जिसे इस्तीफा मांगना है मांगता रहे।

बता दें कि इस्तीफे की मांग के बीच खट्टर की अमित शाह ने मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। क्योंकि, हिंसा के बाद विपक्ष लगातार मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफे की मांग कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने के बावजूद खट्टर सरकार हिंसा रोकने में नाकाम रही और लोगों की जान चली गई।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीएम खट्टर ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा में अब शांति है स्थिति नियंत्रण में है। हमने कोर्ट के सभी आदेशों का पालन किया है।  उन्होंने कहा कि अमित शाह ने हमसे रिपोर्ट मांगी थी, जो हमने उन्हें दे दी ही। अब सभी बातें सही हो गई हैं और हम अपने आप में संतुष्ट हैं। हमने जो किया है सही किया है।

Advertisement

 

बता दें कि इससे पहले हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार को जमकर फटकार लगाई थी। हाई कोर्ट ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सरकार ने पंचकूला को जलने के लिए छोड़ दिया। फुल बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा था कि हालात के सामने सरकार ने सरेंडर कर दिया।

क्या है पूरा मामला?

25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम को रेप का दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा के कई इलाकों में हिंसा फैल गई थी। इस हिंसा को रोकने में सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई थी। प्रदेश के पंचकूला और सिरसा में करीब 37 लोग मारे गए थे जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए थे। प्रदर्शनकारियों ने कई बसों और सरकारी संपत्ति को भी आग के हवाले कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: meeting, amit shah, CM Khattar, rejects, resignation
OUTLOOK 30 August, 2017
Advertisement