Advertisement
14 December 2023

लोकसभा चुनाव से पहले आप को झटका, विधायक भूपत भयानी ने छोड़ी पार्टी, दिए भाजपा में जाने के संकेत!

लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका देते हुए, गुजरात के विसावदर से पार्टी के विधायक भूपत भयानी ने पार्टी के सभी पदों और राज्य विधान सभा से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के संकेत भी दिए हैं। 

बुधवार को अपना इस्तीफा देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए भयानी ने कहा कि वह जनता की सेवा करना चाहते हैं और इस बात से प्रभावित हैं कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने काम से देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।

भयानी ने कहा, "मैं जनता की सेवा करना चाहता हूं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का कद दुनिया भर में बढ़ा है। मैं इस बात से प्रभावित हूं कि कैसे नरेंद्र मोदी ने देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।" पूर्व विधायक ने यह भी कहा कि वह राष्ट्रवादी हैं और आप में रहकर देश की सेवा नहीं कर पाएंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा, "चूंकि मैं राष्ट्रवादी हूं, इसलिए आम आदमी पार्टी में रहकर देश की सेवा नहीं कर पाऊंगा। इसलिए मैंने आम आदमी पार्टी और गुजरात विधानसभा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।"

एक पत्रकार के इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल राष्ट्रवादी नहीं हैं, भयानी ने कहा, "हर कोई राष्ट्रवादी है। हालांकि, मुझे आम आदमी पार्टी में उस तरह से काम करने के लिए उपयुक्त मंच नहीं मिला जैसा मैं चाहता था। इसलिए , मैंने इस्तीफा दे दिया।"

एक पत्रकार के इस सवाल के जवाब में कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में कब शामिल होंगे, पूर्व आप विधायक ने कहा, "केवल समय ही बताएगा...मैं (भाजपा में) शामिल हो सकता हूं।" आम आदमी पार्टी से और कितने विधायक इस्तीफा देंगे, इस पर उन्होंने कहा, ''मुझे नहीं पता।"

गौरतलब है कि भयानी उन पांच AAP विधायकों में से एक थे जो गुजरात विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी से चुने गए थे। उन्होंने विसावदर निर्वाचन क्षेत्र में 7,063 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

भयानी को जहां 65675 वोट मिले, वहीं बीजेपी उम्मीदवार हर्षद कुमार रिबदिया को 58,771 वोट मिले। उन्होंने संकेत दिया कि अगर उनके निर्वाचन क्षेत्र में किसानों और लोगों को लाभ होता है तो वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

भयानी ने कहा, "मैं 2001 से बीजेपी से जुड़ा हूं। और मैंने दो साल पहले बीजेपी छोड़ दी थी। मैं बचपन से ही आरएसएस की विचारधारा के साथ बड़ा हुआ हूं इसलिए मेरी सोच स्पष्ट है। फिलहाल मैं बीजेपी में शामिल नहीं होने जा रहा हूं। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से बात करूंगा और फिर निर्णय लूंगा।"

उन्होंने कहा, "बीजेपी में शामिल होने की मेरी कोई योजना नहीं है, लेकिन अगर इससे किसानों और मेरे क्षेत्र के लोगों को फायदा होता है, तो मैं इसमें शामिल हो सकता हूं, लेकिन वह भी लोगों से सलाह लेने के बाद।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam Aadmi party AAP, Bhupat Bhayani, MLA Gujarat, loksabha election
OUTLOOK 14 December, 2023
Advertisement