Advertisement
25 July 2024

लुटियंस दिल्ली में AAP को मिला नया कार्यालय, पार्टी के मुख्यालय का होगा यह पांचवां पता

file photo

दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देशों के बाद, आप को लुटियंस दिल्ली क्षेत्र में एक नया कार्यालय आवंटित किया गया है। नया कार्यालय पंडित रविशंकर शुक्ला लेन में बंगला नंबर 1 है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी को अपने नए कार्यालय स्थान पर स्थानांतरित होने में कुछ दिन लगेंगे। दिलचस्प बात यह है कि यह आप के मुख्यालय का पांचवां पता होगा।

पार्टी ने कहा, "(उच्च) न्यायालय के निर्देशों के बाद, पार्टी को पंडित रविशंकर शुक्ला लेन में एक नया कार्यालय आवंटित किया गया है।" आप  के नए कार्यालय पर पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का कब्जा था, जिसने राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खोने के बाद इसे खाली कर दिया था।

अपनी स्थापना के शुरुआती दिनों में, पार्टी गाजियाबाद से काम कर रही थी और बाद में हनुमान मंदिर के पास एक बंगले में चली गई। उस कार्यालय से, पार्टी ने अपना आधार पटेल नगर और फिर 206, राउज़ एवेन्यू में स्थानांतरित कर दिया।

Advertisement

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने पार्टी को राउज एवेन्यू स्थित कार्यालय खाली करने की समयसीमा 10 अगस्त तक बढ़ा दी थी। दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा, "हमें कार्यालय आवंटित हुए कुछ घंटे ही हुए हैं। हम संपदा निदेशालय से चाबियां लेंगे और जगह का निरीक्षण करेंगे और फिर इस बारे में बात करेंगे।"

उनके कैबिनेट सहयोगी सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजनीति के कारण उन्हें कार्यालय की जगह नहीं दी गई। उन्होंने कहा, "2014 से हम राज्य पार्टी होने के कारण यहां कार्यालय पाने के योग्य हैं, लेकिन केंद्र ने हमें कार्यालय की जगह नहीं दी। हमें कार्यालय आवंटित किया गया था, लेकिन इसे छीनने और हमारी पार्टी को खत्म करने और हमें सड़क पर लाने का प्रयास किया गया। हम एक राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते कार्यालय के हकदार हैं। लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजनीति के कारण उन्होंने हमें कार्यालय नहीं दिया। हमें कार्यालय की जगह पाने के लिए अदालत जाना पड़ा।"

पिछले साल चुनाव आयोग ने आप को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया था। दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय पार्टी के दर्जे को मान्यता देते हुए आप को कार्यालय स्थान आवंटित करने पर निर्णय लेने के लिए केंद्र को गुरुवार तक का समय दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 25 July, 2024
Advertisement