Advertisement
30 January 2024

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में 'धोखाधड़ी': मेयर पद पर भाजपा उम्मीदवार की जीत के बाद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आरोप लगाया कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिनदहाड़े ''धोखाधड़ी'' हुई और जिन लोगों ने ऐसा किया वे राष्ट्रीय चुनाव में किसी भी हद तक जा सकते हैं।

उनकी यह प्रतिक्रिया तब आई जब मंगलवार को भाजपा के मनोज सोनकर ने कांग्रेस के साथ गठबंधन के तहत मैदान में उतारे गए आप के कुलदीप कुमार को हराकर मेयर पद पर जीत हासिल की। चंडीगढ़ में, इंडिया ब्लॉक पार्टियों - आप और कांग्रेस - के पार्षदों ने नतीजे घोषित होते ही विरोध प्रदर्शन किया।

केजरीवाल ने एक्स पर कहा, "जिस तरह से चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिनदहाड़े धोखाधड़ी की गई, वह बेहद चिंताजनक है। अगर वे मेयर चुनाव में इतना नीचे गिर सकते हैं, तो राष्ट्रीय चुनाव में वे किसी भी हद तक जा सकते हैं। यह बेहद चिंताजनक है।"

Advertisement

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देशों के बाद आयोजित ये चुनाव विपक्षी इंडिया ब्लॉक के सदस्यों कांग्रेस और आप के हाथ मिलाने से महत्वपूर्ण हो गए हैं। सोनकर को 16 वोट मिले जबकि कुमार को 12 वोट मिले। आठ वोट अवैध घोषित किए गए।

नवनिर्वाचित मेयर सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर चुनाव कराएंगे। गठबंधन के हिस्से के रूप में, AAP मेयर पद के लिए चुनाव लड़ रही थी, जबकि कांग्रेस ने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार खड़े किए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi CM, Arvind Kejriwal, Bhagwant Mann, Punjab, Chandigarh Mayor Election, BJP, Aam Aadmi Party AAP, fraud
OUTLOOK 30 January, 2024
Advertisement