Advertisement
19 June 2023

टीएमसी कार्यकर्ताओं से बोले अभिषेक- केंद्रीय बलों का इस्तेमाल कर चुनाव जीतना चाहते हैं बाहरी लोग, उनके खिलाफ लड़ें

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से "बाहरी लोगों के खिलाफ लड़ने का आग्रह किया जो सोचते हैं कि वे केंद्रीय बलों का उपयोग करके पश्चिम बंगाल में आगामी पंचायत चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव जीत सकते हैं"।

बनर्जी ने भाजपा को "बाहरी लोगों की पार्टी के रूप में वर्णित किया, जिन्हें राज्य के लोगों के बारे में कोई समझ नहीं है"।
उन्होंने यह भी दावा किया कि 2021 के विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी का अभियान सत्तारूढ़ टीएमसी के लिए वोटों में वृद्धि के साथ पीछे हट गया था।

टीएमसी के वरिष्ठ नेता ने दक्षिण 24 परगना जिले में अपने डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र के फाल्टा में एक सार्वजनिक रैली में कहा, "मेरे शब्दों को चिह्नित करें, भाजपा हर जगह पंचायत चुनावों में और अगले साल लोकसभा चुनावों में भी हार जाएगी। विधानसभा और लोकसभा सीटों के हर खंड में अधिक संख्या में लोग हमें वोट देंगे और भाजपा को खारिज कर देंगे।"

केंद्रीय बलों की तैनाती से पंचायत चुनाव कराने की भाजपा के कई नेताओं की मांग का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ''अगर कोई यह मानता है कि केंद्रीय बलों के शामिल होने से जीत संभव होगी तो यह गलत होगा। आपके (भाजपा) पास केंद्रीय बल हैं लेकिन हम लोगों का समर्थन है हम जनता पर निर्भर हैं जो हमारी समर्थन प्रणाली हैं।

बनर्जी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों पर अपनी पार्टी के प्रदर्शन का 'रिपोर्ट कार्ड' पेश करते हुए कहा, "हमें उन बाहरी लोगों पर निर्भर नहीं रहना है जो चुनाव प्रचार के लिए चुनाव से पहले आते हैं, लेकिन लोगों की जरूरत के दौरान उनके साथ खड़े नहीं होते हैं।"

विपक्षी बीजेपी और सीपीआईएम और कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए, बनर्जी ने कहा, "आप पंचायत चुनावों में उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने पर हमारी पार्टी के खिलाफ गलत सूचना और झूठा अभियान फैला सकते हैं। क्या आप इनकार कर सकते हैं कि 1.5 लाख नामांकन दाखिल किए गए थे, विपक्षी दलों द्वारा, जबकि 83,000 टीएमसी से थे? इसलिए आरोप निराधार है।"

8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने को लेकर व्यापक हिंसा में राज्य के विभिन्न हिस्सों में पांच लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।
कोयले की चोरी के मामले में अपनी पत्नी को देश छोड़ने से रोकने के प्रवर्तन निदेशालय के हालिया कदम का जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा, आप (केंद्र की भाजपा नीत सरकार) मेरे परिवार को परेशान कर रहे हैं, लेकिन आप मुझे मेरी राजनीतिक गतिविधियों से नहीं रोक सकते। "

अभिषेक की पत्नी रूजीरा बनर्जी को कथित तौर पर इस महीने की शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा "लुकआउट" नोटिस का हवाला देते हुए संयुक्त अरब अमीरात जाने वाली उड़ान में सवार होने से रोक दिया गया था।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Trinamool Congress, Abhishek Banerjee
OUTLOOK 19 June, 2023
Advertisement