Advertisement
23 September 2024

क्या फारूक अब्दुल्ला खुद को पाकिस्तान सरकार का "स्वघोषित राजदूत या पीआरओ" मानते हैं: भाजपा

भाजपा ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि क्या वह खुद को पाकिस्तान सरकार का "स्वयंभू राजदूत या पीआरओ" मानते हैं, क्योंकि वह भारत और पड़ोसी देश के बीच वार्ता की मांग करते रहते हैं।

भाजपा महासचिव तरुण चुघ, जो केंद्र शासित प्रदेश के प्रभारी पार्टी महासचिव हैं, ने एक बयान में आरोप लगाया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) नेता जम्मू-कश्मीर की प्रगति और विकास से ज्यादा पाकिस्तान के हितों की वकालत करते हैं।

उन्होंने पूछा, "क्या फारूक अब्दुल्ला पाकिस्तान सरकार के स्वयंभू राजदूत या पीआरओ हैं, जो जम्मू-कश्मीर की प्रगति और विकास के बारे में बात करने की बजाय पाकिस्तान के हितों की वकालत करते रहते हैं?"

Advertisement

इस बात पर जोर देते हुए कि वार्ता और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते, चुघ ने कहा कि यह अजीब बात है कि अब्दुल्ला यह अच्छी तरह जानते हुए भी कि पाकिस्तान पूरी दुनिया के लिए आतंकवाद का कारखाना है, "राष्ट्र-विरोधी" भावनाएं व्यक्त करते रहते हैं।

चुघ ने दावा किया कि अब्दुल्ला और कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में शांति और विकास की कीमत पर पाकिस्तान के इशारों पर नाच रहे हैं।

मौजूदा चुनावों में कांग्रेस और एनसी गठबंधन में हैं।

चुघ ने कहा कि मोदी सरकार के तहत जम्मू-कश्मीर के लोगों को एहसास हो गया है कि पिछले कई सालों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने उन्हें कितना नुकसान पहुंचाया है। लोग अब उद्योग का विकास, पर्यटन में वृद्धि और युवाओं के लिए रोजगार चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें गोलियां और पत्थर नहीं चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 September, 2024
Advertisement