Advertisement
12 October 2021

इस बड़े नेता ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की कर डाली मांग, पार्टी को CWC बैठक के फैसले का इंतजार!

पीटीआई

कांग्रेस के 'जी 23' समूह के नेताओं की ओर से पार्टी के भीतर संवाद की मांग किए जाने और हाल की महीनों में कई नेताओं द्वारा पार्टी छोड़ने को लेकर कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक 16 अक्टूबर को बुलाई है। इसमें संगठनात्मक चुनावों, आगामी विधानसभा चुनावों और मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक से पहले कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत की है। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि कार्यकर्ताओं की यही मांग है कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालें।

उन्होंने मंगलवार को कहा कि देश भर में कार्यकर्ताओं का भी यही कहना है कि राहुल गांधी पार्टी के मुखिया का पद संभालें। डीके शिवकुमार ने कहा, "पूरा देश और कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता चाहते हैं किराहुल गांधी जी को यह जिम्मेदारी संभालें। उन्होंने जब से इस्तीफा दिया है, तब से ही हम उन पर अध्यक्ष पद संभालने के लिए दबाव डाल रहे हैं।"

हिन्दुस्तान की खबर के अनुसार बेंगलुरु में पत्रकारों से बात-चीत में शिवकुमार ने कहा, "राहुल गांधी अभी भी 90 प्रतिशत जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं, हम चाहते हैं कि वह जिम्मेदारी लें।"

Advertisement

पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी सोमवार को राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने की इच्छा व्यक्त की थी। सिद्धारमैया को राष्ट्रीय भूमिका देने की खबरों पर शिवकुमार ने कहा कि यह नेतृत्व को तय करना है और राज्य इकाई के साथ हाईकमान की ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राहुल गांधी, कांग्रेस कार्य समिति की बैठक, सीडब्ल्यूसी, डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, Rahul Gandhi, Congress Working Committee meeting, CWC, DK Shivakumar, Former Chief Minister Siddaramaiah
OUTLOOK 12 October, 2021
Advertisement