Advertisement
22 April 2021

चुनावी राज्य में कोरोना के सभी रिकॉर्ड टूटे, मोदी की नसीहत यहां नहीं आई काम

कोविड महामारी के प्रकोप के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। वहीं इस चुनावी राज्य में कोरोना के नए मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को 10,784 नए मामलों की पुष्टि हुई। यह एक दिन में आने वाले सबसे ज्यादा मामले हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 24 घंटे में 58 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। राज्य में अब तक 6,88,956 लोग संक्रमित हुए हैं और मृतकों की संख्या 10,710 हो गई है. पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 9,819 नए मामले सामने आए थे।

हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन की आशंका को खारिज किया। उन्होंने कहा कि 18 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी लोगों के लिये पांच मई से टीकाकरण अभियान शुरू होगा।

Advertisement

बता दें कि कोविड संक्रमण की वजह से टीएमसी पश्चिम बंगाल में बाकी के बचे चरणों के चुनाव एक फेज में कराने की मांग कर रही है। हालांकि चुनाव आयोग ने आज एक बार फिर इस मांग को खारिज कर दिया। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए आठ चरणों में वोटिंग हो रही है।इनमें से पांच चरणों की वोटिंग हो चुकी है। छठे चरण के लिए 43 सीटों पर गुरुवार को वोट डाले जा रहे हैं। वहीं सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा। वोटों की गिनती दो मई को होगी।

गौरतलब है कि टीएमसी, कांग्रेस समेत विपक्षी दल मोदी सरकार को महामारी के बीच बड़ी चुनावी रैलियों के आयोजन कराने को लेकर घेर रही है। हालांकि नरेंद्र मोदी पूरे देश में पर्याप्त इंतजाम होने की बात कह रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को अपनी चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला बोला। उन्‍होंने आरोप लगाया कि देश में कोविड-19 की दूसरी लहर और इसका प्रबंधन ‘मोदी-निर्मित त्रासदी’ है। उन्होंने कहा, ‘कोरोना की दूसरी लहर बहुत तेज है। मैं इसे मोदी निर्मित त्रासदी कहूंगी। ना तो इंजेक्शन उपलब्ध हैं और ना ही ऑक्सीजन। टीके और दवाइयां बाहर भेजी जा रही हैं जबकि देश में इनकी कमी है।’

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पश्चिम बंगाल, कोविड 19, नरेंद्र मोदी, कोरोना वायरस, West Bengal, Covid 19, Narendra Modi, Corona Virus
OUTLOOK 22 April, 2021
Advertisement