Advertisement
27 March 2018

कर्नाटक में बोले शाह- हिंदू धर्म को बांट रही है कांग्रेस

ANI

कर्नाटक में चुनावों की घोषणा के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। अमित शाह ने कांग्रेस पर हिंदू धर्म को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता कांग्रेस के लिंगायत कार्ड का जवाब बैलट से देगी।


अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई को जोड़ने की बात करते हैं और यहां सिद्धारमैया जी हिंदुओं के बीच में ही भेदभाव पैदा करके उन्हें तोड़ना चाहते हैं, ऐसा दोहरा रवैया नहीं चलेगा।

Advertisement

भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस के लिंगायत समुदाय को अल्पसंख्यक का दर्जा दिए जाने के जवाब में कहा कि लिंगायत के बीच भेदभाव पैदा करने के लिए अल्पसंख्यक दर्जा देने की घोषणा की गई है। मैं सिद्धारमैया जी से पूछता हूं कि 2013 में कांग्रेस की केंद्र सरकार ने जब लिंगायत को अल्पसंख्यक दर्जा दिए जाने की अपील को रद्द कर दिया गया था तब वह कहां थे? अब चुनाव से ठीक पहले इस तरह की बात क्यों? मुझे भरोसा है कि लिंगायत समुदाय इस चीज को समझता है और बैलेट से कांग्रेस को जवाब देगा।

अमित शाह ने कहा, 'कांग्रेस ने लिंगायत कार्ड सिर्फ येदियुरप्पा जी को सीएम बनने से रोकने के लिए चला है। तुष्टीकरण की यह राजनीति कर्नाटक और देश के लिए बेहद हानिकारक है। देश में किसानों की आत्महत्या पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में लंबे समय से भाजपा की सरकार है और वहां किसानों की आत्महत्या कम हुई है। जो आत्महत्याएं हुई भी हैं वह पारिवारिक या अन्य समस्याओं के कारण हुई हैं जबकि कांग्रेस शासित राज्यों में आत्महत्याएं बढ़ रही हैं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Amit Shah, divide, hindu, BJP
OUTLOOK 27 March, 2018
Advertisement