Advertisement
01 July 2021

क्या दीदी और मोदी के संबंधों में आएगी मिठास, ममता ने पीएम को भेजा 'बंगाल का राजा'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच तल्खियां जगजाहिर है। तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद भी ये रिश्ते सुधरते नजर नहीं आए। हालांकि, अब आम के मौसम में इन दोनों के रिश्तों के बीच मिठास आती नजर आ रही है। दरअसल, ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को बंगाल के 'राजा' यानी तमाम किस्म के आम भेजे हैं। 

अमरउजाला के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी को पिछले हफ्ते बंगाल में होने वाली आम की तमाम किस्म हिमसागर, मालदा और लक्ष्मणभोग भेजीं। इसके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी आम भेजे गए। ममता बनर्जी से आम की सौगात पाने वालों में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम भी शामिल है। 

बताबढ़ें कि केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल के बीच काफी समय से तनाव जारी है। बंगाल में राजनीतिक हिंसा लगातार जारी है। इसके अलावा नारदा घोटाले, मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय के अचानक तबादले और राज्यपाल जगदीप धनखड़ से तनातनी के मामलों में भी केंद्र व राज्य सरकार आमने-सामने हैं। लिहाजा ममता बनर्जी द्वारा आम भेजे जाने के बाद एक बार फिर दोनों का मिजाज बदलने का अनुमान लगाया जाने लगा है। 

Advertisement

हालांकि ममता बनर्जी साल 2011 से ही आम दिल्ली भेज रही हैं। इसके अलावा वह प्रधानमंत्री मोदी को मिठाइयां भी भेजती हैं, जिसका जिक्र खुद पीएम मोदी ने अक्षय कुमार के साथ एक साक्षात्कार में किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि वह बंगाली मिठाई के दीवाने हैं, जो ममता दीदी उन्हें भेजती रहती हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल, PM Narendra Modi, Mamata Banerjee, West Bengal
OUTLOOK 01 July, 2021
Advertisement