Advertisement
31 July 2021

कर्नाटक: प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद बोले सीएम बोम्मई, अगले हफ्ते हो सकता हैं मंत्रिमंडल का विस्तार

पीटीआई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार दिल्ली आए बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक में अगले हफ्ते मंत्रिमंडल का विस्तार होने की संभावना है।

बोम्मई ने कहा, "हमें अगले हफ्ते मंजूरी मिल जाएगी। मैंने संभावितों की सूची पर चर्चा नहीं की है, लेकिन इस मुद्दे पर जल्द निर्णय लेने की जरूरत है।" बोम्मई ने कहा कि वह इस मुद्दे पर फिर से दिल्ली का दौरा कर सकते हैं और उन्होंने भाजपा आलाकमान से समय मांगा है।

बोम्मई ने स्पष्ट करते हुए कहा, "कोई बोम्मई स्टांप या रबर स्टांप नहीं, मेरे प्रशासन में केवल भाजपा स्टांग होगा।" पीएम के साथ बैठक के बारे में बोम्मई ने कहा कि उन्होंने उनको कोविड-19 और बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने आगे कहा, "मैंने राज्य में टीके की कमी के बारे में चर्चा की। प्रधानमंत्री ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है।"

Advertisement

इसके साथ ही आज यानी शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राजघाट में महात्मा गांधी की समाधि पर फूल अर्पित किए और कहा, "मैं बचपन से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से प्रभावित रहा हूं। मैं मुख्यमंत्री के तौर पर कर्नाटक की ज़िम्मेदारी ले रहा हूं इसलिए मैंने यहां आकर प्रेरणा ली।"

बता दें कि कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के विश्वासपात्र बोम्मई ने बुधवार को नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। कर्नाटक भाजपा विधायक दल ने मंगलवार शाम को येदियुरप्पा की जगह लेने के लिए बोम्मई को अपना नया नेता चुना था। बोम्मई ने अपने करियर की शुरुआत में कर्नाटक विधान परिषद के सदस्य के रूप में दो बार सेवा की थी। वर्तमान में उत्तरी कर्नाटक के हावेरी जिले के एक शहर शिगगांव से विधायक हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कर्नाटक के मुख्यमंत्री, बसवराज बोम्मई, पीएम नरेंद्र मोदी, कर्नाटक मंत्रिमंडल, बीएस येदियुरप्पा, Chief Minister of Karnataka, Basavaraj Bommai, PM Narendra Modi, Karnataka Cabinet, BS Yediyurappa
OUTLOOK 31 July, 2021
Advertisement