Advertisement
10 January 2024

नार्थ-ईस्ट पर भाजपा की नजर, कहा- असम में एनडीए जीतेगी 14 में से 12 सीटें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की असम इकाई के अध्यक्ष भावेश कलिता ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने इस साल के मध्य में होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य की 14 में से कम से कम 12 सीट पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रस्तावित ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का राज्य में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। यह यात्रा पूर्वोत्तर (मणिपुर) से शुरू होने वाली है और असम में आठ दिनों तक रहेगी।

भाजपा की प्रदेश इकाई की कार्यसमिति की बैठक से इतर कलिता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम एक गठबंधन के तौर पर 12 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। हमारा लक्ष्य पिछले आम चुनावों की तुलना में अपने वोट में 10 प्रतिशत की वृद्धि करना है।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी इस बार उम्मीदवारों की जीत का अंतर भी बढ़ाने की कोशिश में है।

गठबंधन के सदस्यों- भाजपा, असम गण परिषद (अगप) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के बीच सीटों के बंटवारे के बारे में पूछे जाने पर कलिता ने कहा, ‘‘सभी सहयोगी फरवरी में बैठेंगे और सीट के बारे में चर्चा करेंगे। इसे उस संयुक्त बैठक में ही अंतिम रूप दिया जाएगा।’’ विपक्षी कांग्रेस के बारे में उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने असम की राजनीति से देश की सबसे पुरानी पार्टी की विदाई कर दी है।

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी आएंगे और जाएंगे। इस तरह की यात्राएं पहले भी होती रही हैं। वह चाहे जो भी करें, कांग्रेस अगले 25 साल तक असम में सत्ता में नहीं आएगी।’’ असम में 14 लोकसभा की सीट है। इनमें से वर्तमान में नौ का प्रतिनिधित्व भाजपा, तीन का कांग्रेस और एक-एक ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) और एक निर्दलीय के पास है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, North East bjp, BJP will win 12 seats in Assam, Assam Loksabha election, loksabha election 2024, Narendra modi
OUTLOOK 10 January, 2024
Advertisement