Advertisement
11 November 2021

कंगना के 'वह आजादी नहीं, भीख थी' बयान पर वरूण गांधी बोले- इस सोच को मैं पागलपन कहूं या देशद्रोह?

भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद वरुण गांधी ने कंगना रनौत के 1947 की आजादी को भीख बताए जाने वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

वरुण गांधी ने ट्वीट किया कि कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान, और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार। इस सोच को मैं पागलपन कहूँ या फिर देशद्रोह?

Advertisement

बता दें कि टाइम्स नाउ के कार्यक्रम में 1947 में मिली आजादी और हिंसा का जिक्र करते हुए कंगना ने कहा था कि वो आजादी नहीं थी, बल्कि भीख थी। इतना ही नहीं कंगना ने आगे कहा कि जो आजादी मिली है वह 2014 में मिली है।

कंगना रनौत के इस बयान पर सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी की जा रही है। लोगों ने कहा कि कंगना हजारों कुर्बानियों को भी भीख बता रही हैं। कई लोगों ने यूपीए शासन काल के दौरान उन्हें नेशनल अवॉर्ड को स्वीकार किए जाने पर भी सवाल खड़े किए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: वरुण गांधी, कंगना रनौत, कंगना का आजादी बयान, वरुण गांधी का बयान, Varun Gandhi, Kangana Ranaut, Kangana's independence statement, Varun Gandhi's statement
OUTLOOK 11 November, 2021
Advertisement