Advertisement
20 March 2022

"भाजपा इस फिल्म का प्रचार कर रही है, अब इसे राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा": द कश्मीर फाइल्स पर बोले शिवसेना नेता संजय राउत

ANI

1990 के दशक में कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित हिंदी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' अब एक राजनीतिक मुद्दा बनता जा रहा है। इससे पहले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने इस फिल्म को लेकर कहा है कि यह आधी झूठ दिखाती है और अब शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि इस फिल्म में सच छुपाया गया है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "कश्मीर पर एक फिल्म बनी है, लेकिन सच छुपाया गया है और बहुत सारी झुठी कथाएं दी गई हैं। भाजपा इस फिल्म का प्रचार कर रही है तो भाजपा के समर्थक इस फिल्म को देखेंगे ही। अभी फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा, फिल्म के निर्देशक को पद्मश्री दिया जाएगा।"

शिवसेना नेता ने कहा है कि उन्हें (विवेक अग्निहोत्री) वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली है। कश्मीरी पंडितों को वहां बहुत तकलीफ झेलनी पड़ी है, कश्मीरी पंडितों की घर वापसी का वादा तो पीएम ने किया था तो अब तक क्यों नहीं हुआ।

Advertisement

संजय राउत ने आगे कहा कि कश्मीर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति करना सही नहीं है... 'द कश्मीर फाइल्स' सिर्फ एक फिल्म है, मुझे नहीं लगता कि इससे आने वाले चुनावों में किसी को कोई राजनीतिक फायदा होगा। चुनाव आने तक फिल्म चली जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Sanjay Raut, The Kashmir Files, Shivsena, Vivek Agnihotri, Kashmiri Hindu, Kashmiri Pandit
OUTLOOK 20 March, 2022
Advertisement