Advertisement
23 January 2024

भाजपा ने एलडीएफ और यूडीएफ पर लगाया ‘पाखंड’ का आरोप, कहा- भारत बदल गया है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की आलोचना करने को लेकर केरल राज्य की सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) पर निशाना साधते हुए मंगलवार को दोनों दलों पर ‘पाखंड’ करने का आरोप लगाया।

उन्होंने यह भी कहा, ”भारत बदल गया है।” माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ और कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी यूडीएफ दोनों ने सोमवार को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को सरकार द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम में बदलने के लिए भाजपा की आलोचना की थी। जावड़ेकर ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह सरकार द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम नहीं था बल्कि इस कार्यक्रम का आयोजन जनता से दान प्राप्त कर श्री राम मंदिर का निर्माण कराने वाले ट्रस्ट ने किया था।

जावड़ेकर ने पश्चिम सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”भारत बदल गया है। लेकिन, आप नहीं… । एलडीएफ और कांग्रेस दोनों पाखंडी हैं। लोग आपको माफ नहीं करेंगे, लेकिन आपको भूल जाएंगे।”

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सोमवार को अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित अनुष्ठानों में भाग लेने के तुरंत बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू अक्सर कहा करते थे कि भारत की धर्मनिरपेक्षता का अर्थ धर्म और राज्य को अलग-अलग रखना है।

वहीं कांग्रेस नेता और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी डी सतीसन ने कहा कि चुनावी लाभ के लिए आस्था को राजनीति से जोड़ना संविधान और लोकतंत्र के सार पर सवाल उठाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Prakash javdekar, UDLF, Communist part of India, ram temple inauguration, Ram mandir pran pratishtha
OUTLOOK 23 January, 2024
Advertisement