Advertisement
22 September 2024

बीजद 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर कोई रुख अपनाने से पहले इसका अध्ययन करेगी: पटनायक

बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने कहा कि उनकी पार्टी एक साथ चुनाव कराने पर कोई रुख अपनाने से पहले इस पर विस्तृत अध्ययन करेगी।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस द्वारा आयोजित ओडिशा साहित्य महोत्सव के 12वें संस्करण में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी प्रस्ताव और उसके क्रियान्वयन की जांच करेगी।

उन्होंने शनिवार को कहा, "विवरण सामने आने दीजिए, हम अध्ययन करेंगे और कोई निर्णय लेंगे।"

Advertisement

राज्य में नई भाजपा सरकार के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "पूरी में राज्यपाल के बेटे के साथ हुई घटना से सभी देख सकते हैं कि ओडिशा में कानून-व्यवस्था की स्थिति किस तरह से खराब हुई है। हाल ही में राजधानी के एक प्रमुख पुलिस स्टेशन में सेना के एक मेजर और उनकी मंगेतर के साथ हिंसक तरीके से दुर्व्यवहार किया गया। यह कोई अच्छा रिकॉर्ड नहीं है।"

उन्होंने राज्यपाल रघुबर दास के बेटे द्वारा कथित तौर पर एक ओडिया अधिकारी पर "हमला" करने का उल्लेख किया।

यहां एक पुलिस थाने में एक सैन्य अधिकारी की मंगेतर के साथ कथित यौन उत्पीड़न की घटना से शुक्रवार को काफी आक्रोश फैल गया। पटनायक ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे 'स्तब्ध करने वाला' बताया और न्यायिक जांच की मांग की। वहीं, मुख्यमंत्री मोहन माझी ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का संकल्प लिया।

राज्य और केंद्र सरकार के पहले 100 दिनों के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर पटनायक ने कहा, "अभी गिनती शुरू करना जल्दबाजी होगी।"

बीजद प्रमुख ने कहा कि वह पिछले 24 वर्षों से ओडिशा के लोगों की सेवा कर रहे हैं और अब विपक्ष के नेता के रूप में भी उनका काम जारी रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Biju Janta dal, bjd, naveen patnaik, odisha, one nation one election
OUTLOOK 22 September, 2024
Advertisement