Advertisement
15 May 2021

नीतीश की राजनीति : जिसके अपहरण के आरोप में पप्पू यादव गए जेल, उसी की बेटी की शादी में हुए थे शामिल

32 साल पुराने जिन दो व्यक्तियों के अपहरण कांड में जन अधिकार पार्टी (जाप) सुपीमो और पूर्व सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार किए गए हैं, वारंट की अवधि के दौरान उन्हीं में से एक की बेटी की शादी में दूल्हा पक्ष की तरफ से 17 फरवरी 2021 को पप्पू यादव मुख्य अतिथि बने थे। जिस मामले में पप्पू यादव की गिरफ्तारी हुई है। उसी मामले में अन्य चार आरोपी बरी हो चुके हैं। गिरफ्तारी के बाद पप्पू यादव को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उनकी तबियत खराब होने की वजह से अब उन्हें डीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है वहीं आज शनिवार को उन्हें पटना लाया जा सकता है।

पप्पू यादव की गिरफ्तारी को नीतीश सरकार के बदले की कार्रवाई से जोड़कर देखा जा रहा है। सवाल उठाए जा रहे हैं कि जिस मामले में दो व्यक्ति सकुशल वापस आ चुके हैं। उसमें कई लोग बरी हो चुके हैं। फिर इस मामले में इन्हें कैसे गिरफ्तार किया गया। वो भी ऐसे समय में जब पप्पू यादव लगातार इस कोरोना काल में मरीजों की सेवा और उनको जरूरी चीजें मुहैया कराने में मदद कर रहे हैं।

दरअसल, पिछले दिनों पूर्व सांसद पप्पू यादव छपरा पहुंचे थे। यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद राजीव प्रताप रूडी के अमनौर दफ्तर का दौरा किया था। जहां उन्होंने तिरपाल से ढके दर्जनों एंबुलेंस की बात कही और इसका वीडियो भी शेयर किया। जिसके बाद से नीतीश सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। पप्पू यादव ने खड़ी 30 एंबुलेंस का वीडियो ट्वीटर पर शेयर करते हुए कहा था, "सांसद निधि से खरीदी गई एंबुलेंस किसके निर्देश पर छिपाकर रखी गई हैं। इसकी जांच हो। डीएम सारण, सिविल सर्जन यह बताएँ। रूडी जवाब दें।" 

Advertisement

मामले के सामने आने के बाद रूडी ने वीडियो संदेश के जरिए कहा, "ड्राइवर के अभाव में ये एंबुलेंस खड़ी है। यदि पप्पू यादव इसकी व्यवस्था करवाते हैं तो वो सभी एंबुलेंस सौंपने के लिए तैयार हैं।" जिसके तुरंत बाद पप्पू यादव ने भी ड्राइवरों के उपलब्ध होने की बात कहते हुए चुनौती दे डाली। वहीं, राजीव प्रताप रूडी ने पप्पू यादव से कहा, "वो मधेपुरा में ही राजनीति करें।"

पूर्व सांसद पप्पू यादव पर 1988-89 में अपने चार साथियों के साथ मिलकर दो युवकों के अपहरण का आरोप लगा था। मधेपुरा जिला के मुरलीगंज थाना के तहत आने वाले मिडिल चौक से रामकुमार यादव और उमा यादव का अपहरण किया गया था। इस मामले में शैलेंद्र यादव ने शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, कुछ दिनों बाद ही दोनों व्यक्ति सकुशल वापस लौट आए थे।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 15 May, 2021
Advertisement