Advertisement
28 March 2021

होली से पहले मुसीबत में उद्धव ठाकरे सरकार, कांग्रेस से लेकर एनसीपी ने दे डाली नसीहत

File Photo

महाराष्ट्र की राजनीति में निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को लेकर खींचातानी जारी है। अब इसकी वजह से महा विकास अघाड़ी सरकार के भीतर कलह दिखाई देने लगे हैं। सामना के जरिए राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख को कई नसीहतें दी गई है। शिवसेना ने मुखपत्र सामना के जरिए सवाल उठाए है कि सचिन वाजे वसूली कर रहा था और राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख को इसकी जानकारी नहीं थी? इसके बाद उपमुख्यमंत्री देशमुख के बचाव में आते हुए गहरी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सीधे-सीधे चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे बयान से राउत को बचना चाहिए। 

एनसीपी नेता और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि एनसीपी कोटे से किसे कौन-सा पद मिलेगा ये सिर्फ पार्टी नेतृत्व शरद पवार ही तय कर सकते हैं। इसमें सरकार के किसी घटक दल को बोलने से बचना चाहिए। कोई अधिकार नहीं है। दरअसल, सामना में आगे शिवसेना ने कहा कि अनिल देशमुख ने कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से बेवजह में पंगा ले लिया है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: "ये एक्सीडेंटल गृहमंत्री"- संजय राउत, पलटवार करते हुए बोले देशमुख- लगे आरोपों की जांच करेंगे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज

Advertisement

यहां तक कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को अनिल देशमुख को एक्सीडेंटल गृहमंत्री कहा है। उन्होंने दावा किया है कि जयंत पाटिल और दिलीप वाल्से-पाटिल जैसे वरिष्ठ एनसीपी नेताओं के बावजूद उन्हें ये पद मिला है। उनके इस बयान के खिलाफ महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि मुंबई के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी परमबीर सिंह केस में वह उच्च न्यायालय के एक रिटायर्ड जज से जांच कराएंगे।

अनिल देशमुख प्रकरण के बाद कांग्रेस उद्धव की नेतृत्व वाली सरकार से रिश्ते सामान्य नहीं दिख रहे हैं। वहीं यूपीए में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत के बयान पर भी कांग्रेस की नाराजगी बाहर आ चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने संजय राउत पर निशाना साधते हुए कहा, राउत शरद पवार के प्रवक्ता बन गये हैं। राउत ने कुछ दिनों पहले बयान दिया था कि शरद पवार को यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस का अध्यक्ष बनाना चाहिए। उन्होने शरद पवार की तारीफ की थी और यह बात रखी थी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ने की संभावना तलाश रही है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NCP, Maharashtra Deputy, CM Ajit Pawar, Sanjay Raut
OUTLOOK 28 March, 2021
Advertisement