Advertisement
24 August 2015

बिहार में सहयोगियों की मांग से दबाव में आई भाजपा

पीटीआई

पटना में लोजपा ओर रालोसपा के नेताओं ने संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहा कि जिस तरह से जनता दल यूनाइटेड, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने सीटों के बंटवारे जल्द कर लिए उसी तरह से राजग को चाहिए कि सीटों का बंटवार जल्द हो जाना चाहिए। लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस और रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष अरूण कुमार ने कहा कि भाजपा को कुल 243 में से 102 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा ने सीटों की कोई मांग नहीं रखी है लेकिन सूत्र बताते हैं कि मांझी भी कम से कम 40 सीटें चाहते हैं।

संकट में आई भाजपा की ओर से इस पर खुलकर कोई बोलने को तैयार नहीं है लेकिन जिस तरह से पहली बार खुलकर सहयोगी दलों ने मांग की है उससे भाजपा नेता अचंभे में हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी सहयोगी दलों की मांग को प्राथमिकता पर रखेगी क्योंकि चुनाव से पहले भाजपा कोई बड़ा खतरा मोल नहीं लेना चाहती। सहयोगी दलों ने भाजपा को यह भी कहा कि जो नारा है कि अबकी बार भाजपा सरकार उसे भी बदलना होगा। इस नारे की जगह अबकी बार राजग सरकार करना होगा।

एजेंसी की खबरों के मुताबिक रालोसपा नेता अरूण ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि आगामी विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा पर राजग के नाम से नारे जारी किए जाने पर सभी घटक दलों के कार्यकर्ताओं के उत्साह में वृद्धि होगी। वहीं लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के भाई पशुपति ने मांग की कि राजग के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा अगले एक सप्ताह के भीतर हो जाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार, भाजपा, लोजपा, रालोसपा, राजग, नरेंद्र मोदी, विधानसभा चुनाव, bihar, bjp, nda, rlsp, ljp, narendra modi
OUTLOOK 24 August, 2015
Advertisement