Advertisement
13 October 2024

बिश्नोई गिरोह के कथित सदस्य ने सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली, पुलिस प्रामाणिकता की जांच कर रही

मुंबई पुलिस ने रविवार को कहा कि उस सोशल मीडिया पोस्ट की प्रामाणिकता की जांच की जा रही है जिसमें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कथित सदस्य ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी (66) को मुंबई में बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक पुत्र जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर शनिवार रात को तीन लोगों ने गोली मार दी थी। उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

एक पुलिस अधिकारी ने अनुसार, उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य के नाम पर सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट के बारे में पता चला है, जिसमें बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली गयी है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट देखा है, हम इसकी प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं।’’

मुंबई में इस साल अप्रैल में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी के संबंध में बिश्नोई गिरोह के ही कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था।

मुंबई के एक प्रमुख मुस्लिम नेता सिद्दीकी को सलमान खान, शाहरुख खान और संजय दत्त सहित बॉलीवुड के कई सितारों के करीबी के रूप में भी जाना जाता था।

इससे पहले, अधिकारियों ने बताया कि मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की विभिन्न पहलुओं से जांच शुरू कर दी है, जिसमें सुपारी लेकर हत्या, कारोबारी प्रतिद्वंद्विता या एक बस्ती की पुनर्वास परियोजना को लेकर मिली धमकी के पहलू भी शामिल हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हत्या एक पूर्व-नियोजित साजिश के तहत किये जाने का संदेह है।

सिद्दीकी का शव पोस्टमार्टम के लिए सुबह बांद्रा में लीलावती अस्पताल से विले पार्ले में कूपर अस्पताल ले जाया गया था।

पोस्टमार्टम के बाद शव बांद्रा में मकबा हाइट्स में उनके घर ले जाया गया, जहां शाम को लोग सिद्दीकी के अंतिम दर्शन कर सकेंगे।

एक अधिकारी ने बताया कि राकांपा नेता के पार्थिव शरीर को नमाज-ए-ईशा के बाद रविवार रात साढ़े आठ बजे के उपरांत मरीन लाइंस इलाके में बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सिद्दीकी के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bishnoi Gang, Baba Siddiqui, Baba Siddiqui death, Baba Siddiqui shot, Maharashtra politics
OUTLOOK 13 October, 2024
Advertisement