Advertisement
13 April 2024

मोदी की सारी गारंटी झूठी, ममता बनर्जी बोलीं- बीजेपी 200 सीटें भी नहीं जीत पाएगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 200 सीट पर भी जीत दर्ज नहीं कर सकेगी। उन्होंने इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से दी जा रही गारंटी को ‘झूठा’ करार दिया।

उत्तरी बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा भीमराव आंबेडकर द्वारा बनाया गये संविधान को नष्ट कर रही है। तृणमूल कांग्रेस की चुनावी रैली में उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा 200 सीट भी नहीं जीतेगी। उन्होंने उत्तर बंगाल के लिए क्या किया है? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘गारंटी’ के झांसे में नहीं आएं। ये कुछ और नहीं बल्कि चुनावी जुमला है।’’

भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने आगामी चुनाव में 400 से अधिक लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य तय किया है। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया, ‘‘आप ने (भाजपा) देश के संविधान को नष्ट कर दिया है जिसे बाबासाहेब आंबेडकर ने तैयार किया था।’’

Advertisement

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए), 2019, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के प्रति राज्य के विरोध की पुष्टि की। उन्होंने मतदाताओं को चुनाव के दौरान "कुछ लोगों" के एजेंडे से सावधान रहने की चेतावनी दी।

ईद की नमाज़ के लिए एक सभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, "ईद मुबारक। यह खुशी की ईद है। यह ताकत देने वाली ईद है। एक महीने तक उपवास करके इस ईद को मनाना बहुत बड़ी बात है... हम देश के लिए खून बहाने के लिए तैयार हैं, लेकिन देश के लिए अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। एक समान नागरिक संहिता स्वीकार्य नहीं है। मैं सभी धर्मों में सद्भाव चाहती हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Modi ki guarantee, mamata banerjee, BJP, Congress, Loksabha election 2024, Narendra modi
OUTLOOK 13 April, 2024
Advertisement