Advertisement
25 September 2022

भारत विरोधी ताकतों को बढ़ावा देगी अग्निपथ योजना : माणिक सरकार

माकपा के वरिष्ठ नेता माणिक सरकार ने शनिवार को दावा किया कि अग्निपथ योजना सेना को आंतरिक रूप से कमजोर करेगी और भारत विरोधी ताकतों को प्रोत्साहित करेगी।

दक्षिण त्रिपुरा के राजनगर में पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि यह योजना देश के लिए दुश्मन है।

त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के नेता और माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य सरकार ने कहा, "अगर 100 अग्निवीरों को चार साल के लिए भर्ती किया जाता है, तो उनका कार्यकाल पूरा होने के बाद केवल 25 प्रतिशत सशस्त्र बलों में बनाए रखा जाएगा, और 75 प्रतिशत को बाहर का दरवाजा दिखाया जाएगा। वे चार साल बाद कहां जाएंगे? कोई जवाब नहीं है। "

Advertisement

यह कहते हुए कि कम उम्र में सेवानिवृत्त होने के बाद सैनिकों को अच्छी पेंशन मिलती है, सरकार ने अग्निपथ योजना में ऐसा कोई लाभ नहीं होने के लिए केंद्र की आलोचना की।

उन्होंने दावा किया, "यह देश के लिए दुश्मन के अलावा और कुछ नहीं है, और यह आंतरिक रूप से सेना को कमजोर करेगा। इससे देश को खतरा होगा। भारत विरोधी ताकतों को इसके कारण प्रोत्साहित किया जाएगा।"

बेरोजगारी को लेकर सरकार ने केंद्र पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा, "बेरोजगारी की समस्या 50 साल के रिकॉर्ड को पार कर गई है, जबकि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) बेचे जा रहे हैं। अगर पीएसयू बेचे गए तो लाखों शिक्षित युवाओं को नौकरी कैसे मिलेगी? यह पूरी तरह से देश के युवाओं के खिलाफ है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Anginpath scheme, anti-India forces, CPI(M) leader Manik Sarkar
OUTLOOK 25 September, 2022
Advertisement