Advertisement
19 May 2024

भाजपा के लिए चुनौती है 'आप', हमें कुचलने के लिए चलाया 'ऑपरेशन झाड़ू': अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने आह्वान के अनुसार पार्टी नेताओं के साथ भाजपा मुख्यालय कूच करने से पहले दावा किया कि भाजपा ने आम आदमी पार्टी को कुचलने के लिए एक अभियान - "ऑपरेशन झाड़ू" शुरू किया है क्योंकि भगवा पार्टी आप को एक चुनौती के रूप में देखती है।

दिल्ली में भाजपा मुख्यालय तक आप के प्रस्तावित विरोध मार्च से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आगे बड़ी चुनौतियां होंगी और कैडर से उनका सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आप के उत्थान से चिंतित हैं। पार्टी बहुत तेजी से उभरी है। उन्होंने पार्टी को कुचलने के लिए 'ऑपरेशन झाड़ू' शुरू किया है। आने वाले समय में हमारे बैंक खाते फ्रीज कर दिए जाएंगे और हमें किनारे कर दिया जाएगा। हमारे कार्यालय से सड़क भी छीन ली जाएगी।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "आगे बड़ी चुनौतियाँ होंगी। कृपया उनका सामना करने के लिए तैयार रहें। एक बात याद रखें कि हमने अतीत में कई चुनौतियों का सामना किया है। हमारे पास भगवान हनुमान और भगवान का आशीर्वाद है। हम इनसे बच नहीं पाते। हम सच्चाई के रास्ते पर चलें। हम समाज के लिए काम करना चाहते हैं।"

उत्पाद शुल्क नीति मामले में अंतरिम जमानत पर बाहर केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि वह और अन्य आप नेता 19 मई को भाजपा मुख्यालय जाएंगे "ताकि प्रधानमंत्री जिसे चाहें उसे जेल भेज सकें"।

उन्होंने कहा, "हम शांतिपूर्वक भाजपा मुख्यालय तक मार्च करेंगे और अगर पुलिस हमें रोकती है, तो हम वहीं बैठ जाएंगे। हम आधे घंटे तक इंतजार करेंगे और देखेंगे कि क्या वे हमें गिरफ्तार करते हैं। अगर वे हमें गिरफ्तार नहीं करते हैं, तो यह उनकी हार होगी। आप हम सभी को जेल भेज सकते हैं और खुद देख सकते हैं कि पार्टी खत्म होती है या और बढ़ती है।"

तिहाड़ जेल में बंद रहने के दौरान को याद करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दो बार भगवद गीता और एक बार रामायण पढ़ी।

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक-एक करके आम आदमी पार्टी के सभी नेताओं को जेल में डाल रहे हैं, क्यों? क्योंकि वे अरविंद केजरीवाल के काम से डरते हैं। वे 24 घंटे मुफ्त बिजली, अच्छे स्कूल नहीं दे पा रहे हैं, इसीलिए वे आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं।"

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपने पूर्व सहयोगी बिभव कुमार को स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने और दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट द्वारा पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजे जाने के बाद रविवार को बीजेपी मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह जैसे आप नेताओं को जेल भेजने का 'खेल खेलने' का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "वे हमारी पार्टी के पीछे हैं और हमारे नेताओं को एक के बाद एक जेल भेज रहे हैं। आज आपने मेरे पीए (विभव कुमार) को जेल भेज दिया है। भाजपा कह रही है कि वे आप सांसद राघव चड्ढा और दिल्ली के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जेल भेजेंगे।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने विधायकों और सांसदों के साथ कल दोपहर में भाजपा कार्यालय जाऊंगा ताकि प्रधानमंत्री जिसे चाहें जेल भेज सकें।"

विशेष रूप से, मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि केजरीवाल के निजी सचिव, बिभव कुमार ने उन्हें "कम से कम सात से आठ बार थप्पड़ मारा", जबकि वह "चिल्लाती रहीं" और "उन्हें बेरहमी से घसीटते हुए" उनके छाती, पेट और श्रोणि क्षेत्र में "लातें" मारीं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam Aadmi Party, AAP, Operation Jhaadu, crush, arvind kejriwal, delhi cm, bjp headquarters
OUTLOOK 19 May, 2024
Advertisement