Advertisement
10 December 2022

जम्मू में आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन, विधानसभा चुनाव जल्द करने की मांग

पूर्व मंत्री हर्ष देव सिंह के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव कराने की मांग को लेकर शनिवार को निर्वाचन भवन मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लिए हुए थे और चुनाव आयोग के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे, जिसमें आरोप लगाया गया था कि यह भाजपा के संरक्षण में काम कर रहा है और इसके "छद्म शासन" को केंद्र शासित प्रदेश में जारी रखने की अनुमति दे रहा है।

सिंह, जो पार्टी की राज्य समन्वय समिति के अध्यक्ष भी हैं, ने संवाददाताओं से कहा, "ईसीआई अन्य राज्यों में चुनाव करा रहा है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में (विधानसभा) चुनावों पर चुप है।" आप नेता ने कहा कि किसी न किसी बहाने से चुनावों से इनकार किया जा रहा है।

Advertisement

आप नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को लोकतांत्रिक सरकार रखने के उनके अधिकार से वंचित करने और जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के छद्म शासन को जारी रखने के लिए समय-समय पर बहाने दिए जा रहे हैं। 

सिंह ने दावा किया, "भाजपा का मानना था कि अगर वह बिना चुनाव के सत्ता की बागडोर संभाल सकती है और राज्य के मामलों को चला सकती है, तो उसे जनादेश मांगने का जोखिम क्यों उठाना चाहिए?" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu Kashmir, Aam Aadmi Party, Election commision of India, Arvind Kejriwal, Jammu Kashmir election
OUTLOOK 10 December, 2022
Advertisement