Advertisement
14 October 2024

यूपी सरकार में मंत्री का अजीबो गरीब दावा, कहा- गौशाला में लेटने से ठीक हो सकता है कैंसर

उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री संजय गंगवार ने गो सेवा के महत्व का उल्लेख करते हुए रविवार को दावा किया कि गोशाला की साफ-सफाई करने तथा वहां लेटने-बैठने से कैंसर के मरीज ठीक हो जाएंगे और गाय को सहलाने से रक्तचाप की दवा की खुराक भी आधी हो जाएगी. गंगवार ने रविवार को पीलीभीत के नौगवा पकड़िया में गोशाला के उद्घाटन के दौरान कहा, ‘‘अगर कोई रक्तचाप का मरीज है और उसके यहां गायें हैं तो उसे सुबह-शाम गाय की पीठ पर हाथ फेरना चाहिए और उसकी सेवा करनी चाहिए। अगर वह ब्लड प्रेशर की 20 मिलीग्राम की दवा ले रहा है तो 10 दिन में उसका ब्लड प्रेशर 10 मिलीग्राम पर आ जाएगा.

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘अगर कोई कैंसर का मरीज है और वह उसकी (गोशाला) साफ-सफाई करना शुरू कर दे, वहां पर लेटना शुरू कर दे तो कैंसर तक की बीमारी भी ठीक हो जाती है. गंगवार ने कहा, ‘‘गाय के गोबर के उपले सुलगा दें तो मच्छर नहीं आएंगे. गाय की हर चीज कहीं ना कहीं काम आती है.

राज्य मंत्री ने कहा, ‘‘किसान यह कहना छोड़ दें कि आवारा पशु हमारे खेत चर रहे हैं। हम अपनी मां की सेवा नहीं कर रहे, इसलिए मां कहीं न कहीं नुकसान कर रही है.  मुस्लिम वर्ग के लोगों से उन्होंने कहा कि उनको ईद पर गोशाला में आना चाहिए और ईद पर बनने वाली सेवइयों को गाय के दूध में बनाना चाहिए.

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sanjay gangwar, UP government, Yogi Adityanath, BJP, Cancer
OUTLOOK 14 October, 2024
Advertisement