Advertisement
08 October 2022

अमित शाह के हमले के एक दिन बाद, फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के विकास पर जारी किया 5 दिवसीय 'डोजियर'

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद के साथ क्षेत्रीय दलों के संबंधों के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि पिछले 35 सालों में नेकां ने बलिदान दिया और उसके कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को आतंकवादियों ने मार डाला। 

उन्होंने कहा, "मैं कुछ अन्य बातों से विचलित नहीं होना चाहता जो शाह ने बंदूकों और पत्थरों के बारे में कहा था। पिछले 35 वर्षों में मेरे सहयोगियों के बलिदान जहां नेकां के कई नेता और कार्यकर्ता इन्हीं तोपों से मारे गए या घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि बुधवार को घाटी में एक सार्वजनिक रैली में, शाह ने कहा था कि लोगों के लिए दो मॉडल उपलब्ध हैं - एक प्रधानमंत्री मोदी का मॉडल जो जो विकास, शांति और एकता की बात करता है और दूसरा गुप्कर मॉडल है, जिसने पुलवामा हमला होने दिया।

गुप्कर मॉडल पाकिस्तानी आतंकवादियों को लाता है, जबकि मोदी मॉडल 56,000 करोड़ रुपये का निवेश जमीन पर लाता है जिससे पांच लाख नौकरियां मिलेंगी।

Advertisement

उन्होंने कहा, "गुप्कर मॉडल में, युवाओं को पत्थर, मशीनगन मिलते हैं, लेकिन मोदी मॉडल में, युवाओं को आईआईटी, एम्स, निफ्ट, एनईईटी मिलता है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gupkar modle, bjp, National Abdullah, Jammu. Kashmir, Umar Abdullah
OUTLOOK 08 October, 2022
Advertisement