Advertisement
29 August 2017

मार्क जकरबर्ग ने कुछ इस अंदाज में किया अपनी दूसरी बेटी ‘अगस्त’ का स्वागत

facebook

फेसबुक फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग दूसरी बार बेटी के पिता बन गए हैं। मार्क ने पत्नी प्रिसिला चैन के साथ अपनी दूसरी बेटी 'अगस्त' के जन्म की घोषणा फेसबुक पोस्ट के जरिए की है। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक फैमिली फोटो साझा की है, जिसमें वह अपनी पत्नी प्रिसिला चैन और दोनों बेटियों के साथ हैं।

इसी महीने की शुरुआत में जन्म लेने के कारण मार्क और प्रिसिला ने बच्ची का नाम 'अगस्त' रखा है। सोमवार को मार्क जकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'अपनी बेटी अगस्त का स्वागत कर के प्रिसिला और मैं बहुत खुश हैं।'

Advertisement

इसके बाद जकरबर्ग ने अपनी बेटी ‘अगस्त’ को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा, 'डियर अगस्त, इस दुनिया में तुम्हारा स्वागत है! तुम्हारी मां और मैं दोनों बेहद उत्साहित हैं.. उन्होंने आगे लिखा कि जब तुम्हारी बहन का जन्म हुआ था तब भी हमने दुनिया के बारे में खत लिखा था। अब तुम्हारा जन्म हुआ है, तुम एक ऐसी दुनिया में रहोगी जहां तुम्हें बेहतर शिक्षा मिलेगी, बीमारियां कम होंगी, मजबूत समुदाय और बेहतर समानताएं होंगी।

मार्क आगे लिखते हैं कि तुमने जिस पीढ़ी में जन्म लिया है, यहां साइंस और टेक्नोलॉजी में निरंतर प्रगति हो रही है, ऐसे में तुम हमसे ज्यादा बेहतर जिंदगी जीओगी और ऐसा होने देने में हमारी जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण है। मुझे पता है कि सुर्खियां अमूमन ज्यादा चीजों पर ही केंद्रित होती हैं लेकिन मुझे भरोसा है कि पॉजिटिव ट्रेंड को जीत मिलेगी। हम तुम्हारी पीढ़ी और भविष्य को लेकर बहुत आशावादी हैं।

अंत में मार्क ने लिखा, बचपना बहुत जादू भरा होता है तो तुम भविष्य की चिंता मत करना, बचपन केवल एक बार ही मिलता है। तुम्हारे भविष्य की चिंता करने के लिए हम हैं और तुम और तुम्हारी पीढ़ी के लिए इस दुनिया को बेहतर बनाने के लिए हम पूरी कोशिश करेंगे। अगस्त, 'वी लव यू सो मच।' हम इस यात्रा में तुम्हारे साथ गुजरने के लिए बेहद उत्साहित हैं। तुम्हें एक खुशहाल जिंदगी मिले.. लव.. मॉम एंड डैड..।

बता दें कि 2015 में जब मार्क की पहली बेटी मैक्स का जन्म हुआ था, तब जकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि वह और प्रिसिला अपनी कंपनी के 99 फीसदी शेयर चैरिटी में दे देंगे, जिनकी कीमत 45 अरब डॉलर थी, ताकि अपनी बेटी मैक्स और दूसरे बच्चों के लिए इस दुनिया में रहने के लिए बेहतर स्थान बना सकें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mark Zuckerberg, Priscilla chan, welcome, 2nd baby, 'August'
OUTLOOK 29 August, 2017
Advertisement