Advertisement
07 September 2017

ट्विटर पर क्यों चल रही है पीएम मोदी को ब्लॉक करने की मुहिम?

Twitter

गुरुवार को #BlockNarendraModi हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। कई लोगों ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ब्लॉक करके अपने विचार लिखे हैं। आखिर ऐसा क्या हो गया जो लोगों को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ब्लॉक करने की मुहिम चलानी पड़ रही है।

दरअसल, पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरु में हत्या के बाद सोशल मीडिया बहस चल रही है। एक तरफ जहां लोग इस हत्या के खिलाफ प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे लोग भी सामने आए हैं जो इस हत्या पर आपत्तिजनक बातें भी लिख रहे हैं। जिनमें से कुछ अकाउंट ऐसे भी हैं जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई प्रभावशाली नेता फॉलो करते हैं।

कौन हैं जिसे पीएम फॉलो करते हैं?

Advertisement

ट्विटर पर निखिल दधीच नाम के एक व्यक्ति लिखा है, “एक कुतिया कुत्ते की मौत क्या मरी सारे पिल्ले एक सुर में बिलबिला रहे है।” गौरतलब है कि इस अकाउंट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा फॉलो किया जाता है।

वहीं आशीष मिश्र (@aashish81us) नाम के ट्विटर अकाउंट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और विजय गोयल फॉलो करते हैं। आशीष मिश्र ने ट्वीट किया कि बुरहान वानी के बाद गौरी लंकेश को भी मार दिया गया। यह कितना दुखद है।

लोगों ने किया विरोध

पीएम मोदी द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को फॉलो किए जाने का मामला सामने आने के बाद लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। नतीजतन गुरूवार को #BlockNarendraModi हैशटेग ट्रेंड करने लगा।

हिमांशु पंड्या ने लिखा है, “आप जिसे फॉलो करें उसके पथ प्रदर्शक यदि लफंगे हों तो थोड़ा कीचड़ आपकी वॉल पर भी दिखेगा। अतः स्वच्छता के लिए ब्लॉक।”

एक ट्विटर यूजर प्रेरणा‏ ने ट्वीट किया, “अगर हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री ऐसे बेवकूफों को फॉलो करते हैं तो प्रधानमंत्री को भी ब्लॉक कर देना बेहतर है।”

कांग्रेस नेता संजय झा ने ट्वीट किया, “#BlockNarendraModi जन आक्रोश की अभिव्यक्ति है। भाड़े के हिंसक ट्रोल और भाजपा का भारी भरकम खजाना भारतीयों को रोक नहीं सकता।”

कानून मंत्री भी हुए ट्रोल  

आईटी और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा मौत पर जश्न मनाने को शर्मनाक बताए जाने के बाद कई लोगों ने उनको ट्रोल करते हुए। शोक न जताने की नसीहत दी। देखिए कुछ ट्वीट्स...

 

पीएम को ब्लॉक करने के खिलाफ भी आगे आए लोग

आम आदमी पार्टी से जुड़े अंकित लाल ने इस मुहिम का समर्थन नहीं करने की बात कही। उन्होंने लिखा, “Sorry, won’t #BlockNarendraModi. हम अपनी आवाज उठाते रहेंगे और यह सुनिश्चित करते रहेंगे कि वह सुन रहे हैं।”

 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: people, blocking, Narendra Modi, Twitter, #BlockNarendraModi
OUTLOOK 07 September, 2017
Advertisement