Advertisement
01 July 2017

जीएसटी का असर: गुजरात की ट्रेन में एक्सट्रा पैसे मांगते हुए दिखा टीटी, वीडियो वायरल

एएनआई के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो गुजरात की ‘क्वीन एक्सप्रेस’ ट्रेन का है, जिसमें टीटी अधिकारियों से मिले आदेशानुसार जीएसटी के तहत बढ़े किराए की लिस्ट लिए घूम रहा है और यात्री में मौजूद सभी यात्रियों से 20-20 रुपये अलग से मांगता दिख रहा है।

 


Advertisement

इस वीडियो में ट्रेन के यात्री उसके इस कदम का विरोध करते दिखाई दे रहे हैं। यात्रियों का तर्क था कि यह नया चार्ज 1 जुलाई से हुए टिकट रिजर्वेशन पर लागू होना चाहिए ना कि 30 जून तक के टिकट्स पर। कुछ यात्रियों ने तो टीटी से उसे जारी किया गया सरकारी सर्कुलर तक मांग लिया साथ ही, ज्यादा पैसे देने से भी मना कर दिया।

गौरतलब है कि 30 जून की मध्यरात्रि को देश में सबसे बड़े कर सुधार के तहत जीएसटी यानि कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू हो गया। इस दौरान संसद भवन के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत 800 नामचीन हस्तियां मौजूद थीं जब पीएम मोदी ने जीएसटी लॉन्च किया। जीएसटी लॉन्च के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे 'गुड एंड सिंपल टैक्स' कहा। वहीं, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने संबोधन में कहा कि जीएसटी ने राज्यों के मोतियों को एक धागे में पिरोया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: GST rollout, Passengers, outraged, TTE demands, extra fee, Gujarat's train
OUTLOOK 01 July, 2017
Advertisement