Advertisement
03 November 2020

उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर शाम 5 बजे तक 51.21 मतदान, योगी की साख दांव पर

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों के लिए उपचुनाव में सोमवार को हो रहे मतदान में शाम 5 बजे तक 51.21 फीसदी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे।

गुलाबी ठंड के बीच सुबह सात बजे शुरू हुये मतदान की गति शुरूआती दौर में धीमी थी लेकिन धूप निकलने के साथ ही मतदाताओं की कतारें मतदान केन्द्रों पर दिखने लगी थी।

दोपहर एक बजे तक अमरोहा की नौगांव सादात सीट के लिये सबसे अधिक 35.70 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले है जबकि कानपुर की घाटमपुर विधानसभा में मतदान की रफ्तार सुस्त दिखायी दे रही है और यहां एक बजे तक 24.50 फीसदी मत पड़े थे।

Advertisement

इसके अलावा बुलंदशहर में 28.83, फिरोजाबाद की टूंडला (सु) में 31,उन्नाव की बांगरमऊ में 33, देवरिया में 31.85 और जौनपुर के मल्हनी में 28 फीसदी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। मतदान शाम छह बजे तक होगा। इन सात सीटों के लिए कुल 88 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 24.27 लाख मतदाता करेंगे।

मतदान के लिए 1754 पोलिंग सेंटर और 3655 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। मतदान के दौरान कोई गड़बड़ी न हो इसलिए पर्याप्त मात्रा में अर्धसैनिक बल लगाए गए हैं। संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर नजर रखने के लिए 371 की वेबकास्टिंग कराई जा रही है।
फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा में रूधऊ मुस्तक़िल की बूथ संख्या 30 पर ग्रामीणों ने उप चुनाव का बहिष्कार किया। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। उनका कहना है कि विकास नहीं तो वोट नहीं। एक भी मतदाता वोट डालने नहीं पहुंचा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश, सात सीटों, उपचुनाव, मतदान शुरू, Voting begins, by-elections, seven seats, Uttar Pradesh, 88 candidates
OUTLOOK 03 November, 2020
Advertisement