Advertisement
12 June 2022

यूपी: भदोही में धारा 144 के बावजूद नूपुर शर्मा के समर्थन में निकाला जुलूस, केस दर्ज

निषेधाज्ञा लागू होने के बावजूद शनिवार शाम निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में जुलूस निकाले जाने के बाद उत्तर प्रदेश के गोपीगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

जुलूस में शामिल लोगों ने संवाददाताओं से कहा कि पूरा हिंदू समाज नूपुर शर्मा का समर्थन कर रहा है और भाजपा को उनका सम्मान करने की जरूरत है।

भाजपा ने पिछले रविवार को नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणी के बाद दिल्ली के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया था।

Advertisement

पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ शुक्रवार को भारत के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, जिसमें पथराव में दो लोगों की मौत हो गई और कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि सुरक्षा बलों को कुछ स्थानों में लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले दागने और हवा में फायरिंग का सहारा लेना पड़ा।

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने कहा कि भदोही जिले में सीआरपीसी की धारा 144 पहले से ही लागू है और किसी भी तरह के जुलूस और प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है।

उन्होंने कहा कि इस जुलूस के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी, इस संबंध में गोपीगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है और जुलूस के वीडियो के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसपी ने कहा कि वीडियो के जरिए अब तक 25 स्थानीय लोगों की पहचान की जा चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gopiganj police station, BJP, Nupur Sharma, भदोही, नूपुर शर्मा, Bhadohi
OUTLOOK 12 June, 2022
Advertisement