Advertisement
28 October 2021

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ लगेगा राजद्रोह: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के ख़िलाफ़ राजद्रोह लगेगा।

सीएमओ के अनुसार, यूपी पुलिस ने 24 अक्टूबर को हुए टी20 क्रिकेट विश्व कप मैच में कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने या भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोप में 5 जिलों में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 4 लोगों को हिरासत में लिया है।

आगरा सिटी के एसपी विकास पांडे ने बताया कि आरबीएस कॉलेज में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद व्हाट्सएप और सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसी टिप्पणियां की गई थीं, जो देश विरोधी थी। एफआईआर दर्ज़ की गई। 3 लोगों को गिरफ़्तार किया गया। उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

एसपी सिटी आगरा ने बताया कि विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों पर धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और 505 (जो कोई भी बयान / अफवाह / रिपोर्ट बनाता / प्रकाशित / प्रसारित करता है) धारा 66एफ (साइबर आतंकवाद के लिए सजा) आईपीसी और आईटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारत पाकिस्तान मैच, राजद्रोह, कश्मीरी छात्र, योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश, Sedition Law, victory of Pakistan, UP Chief Minister Yogi Adityanath, T20 Cricket World Cup match, UP Police
OUTLOOK 28 October, 2021
Advertisement