Advertisement
08 October 2021

लखीमपुर खीरी: आशीष मिश्रा के घर पर पुलिस ने चिपकाया दूसरा नोटिस, अब कल सुबह 11 बजे तक पूछताछ के लिए बुलाया गया

ट्विटर

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को एक बार फिर कल यानी शनिवार सुबह 11 बजे तक पूछताछ के लिए बुलाया गया है। आशीष मिश्रा के घर पर पुलिस ने आज दूसरा नोटिस चिपकाया है। बता दें कि आशीष मिश्रा साढ़े तीन घंटे बीत जाने के बाद भी आज पुलिस के सामने पेश नहीं हुए। पुलिस ने आज सुबह 10 बजे पेश होने का समन दिया था। आशीष मिश्रा को किसानों को कार से रौंदनें के मामले में समन मिला है।

गौरतलब है कि गुरुवार को दो लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बाद पुलिस ने आशीष मिश्रा के घर के बाहर एक नोटिस चिपकाकर आठ लोगों की जान लेने वाली लखीमपुर खीरी हिंसा के सिलसिले में उनके सामने पेश होने को कहा था।

Advertisement

वहीं, आज इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में दूसरे दिन भी सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि वह लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से संतुष्ट नहीं है। कोर्ट ने इस मामले में जिन आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, उन्हें गिरफ्तार नहीं किए जाने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल किया और कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार ना करने को लेकर आप क्या संदेश दे रहे हैं। वहीं, कोर्ट ने मामले को लेकर प्रदेश सरकार से यह भी कहा कि क्या आप देश में हत्या के अन्य मामलों में भी आरोपियों के साथ ऐसा ही व्यवहार करते हैं?

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे को उसका यह संदेश राज्य सरकार को देने को कहा कि लखीमपुर खीरी मामले में सबूत नष्ट ना हों। साथ ही, इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश ने उत्तर प्रदेश सरकार को अपने डीजीपी से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि जब तक कोई अन्य एजेंसी इसे संभालती है तब तक मामले के सबूत सुरक्षित रहें।

बता दें कि आज यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट देनी थी। कल यानी गुरुवार को कोर्ट ने मामले पर यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी। कोर्ट ने घटना का पूरा ब्यौरा मांगा है और अब तक जांच में क्या हुआ है, इसकी भी जानकारी मांगी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lakhimpur Kheri, Uttar Pradesh, UP Police, second notice, Ashish Mishra
OUTLOOK 08 October, 2021
Advertisement