Advertisement
07 August 2021

मुख्तार अंसारी के करीबियों ने बैंक को लगाया 107 करोड़ का चूना, कंपनियों के नाम पर हड़पा लोन

FILE PHOTO

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियों पर लगातार हो रही कार्रवाई के बीच मुख्तार के खास कहे जाने वाले शकील से जुड़ा एक नया मामला सामने आया है। लखनऊ के एक थाने में शकील के खिलाफ एक बैंक को करोड़ों रुपये का चूना लगाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। इस मामले में पुलिस ने शकील हैदर समेत 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, शकील के खिलाफ मामला लखनऊ के वजीरगंज थाने में दर्ज किया गया है। इस एफआईआर के अनुसार, मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे के रूप में देखे जाने वाले शकील हैदर ने यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया को 107 करोड़ का चूना लगाया है।

बैंक अधिकारियों के मुताबिक, कुछ वर्ष पहले शकील ने अपने साथियों के साथ मिलकर दो कंपनियों (रियल स्टेट कंपनी हिंद कंस्ट्रक्शन प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और हिंद बिल्डटेक कंपनी) के नाम पर बैंक से 107 करोड़ का लोन लिया था। रकम बैंक से शकील के खाते में पहुंचते ही वह निकाल ली गई।

Advertisement

बैंक कर्मियों का कहना है कि शकील की ओर से लोन की एक भी किश्त अभी तक नहीं चुकाई गई है। बैंक कर्मियों का कहना है कि जब काफी समय तक किश्त न मिलने पर जब शकील से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया तो उसने अफसरों को धमकी देना शुरू कर दिया। इसके बाद यह मामला सुरक्षा एजेंसियों के हाथ में सौंपा गया है। इसी के साथ वजीरगंज थाने में शकील और उसके अन्य साथियों के खिलाफ बीते चार दिनों में जमीन हड़पने से जुड़े कई मामले दर्ज कराए गए हैं। पुलिस उन मामलों की जांच कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mukhtar Ansari, close friends, cheated, bank, 107 crores, loans, name of companies
OUTLOOK 07 August, 2021
Advertisement