Advertisement
18 March 2021

अजान से अब वीसी की नींद नहीं होगी खराब, मस्जिद कमेटी ने उठाया ये कदम

प्रतीकात्मक तस्वीर

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव की शिकायत पर गौर करते हुये मस्जिद कमेटी ने मीनार पर लगे लाउडस्पीकर की दिशा बदलने के साथ ध्वनि भी कम करने का आश्वासन दिया है।

सिविल लाइंस क्षेत्र में कानपुर रोड स्थित लाल मस्जिद कमेटी के मुतवल्ली रहमान ने वाइस चांसलर से खेद जताते हुये कहा है कि उन्हें अजान के कारण तकलीफ नहीं होने दी जाएगी।

इस सिलसिले में आज सुबह पुलिस ने मस्जिद मुतवल्ली से बातचीत की और उन्हे कुलपति की तरफ से 3 मार्च को दी गई शिकायत के बारे में भी बताया जिसके बाद मस्जिद प्रशासन ने कुलपति के निवास की तरफ उत्तर दिशा में लगे लाउडस्पीकर की दिशा बदल दी। इसके साथ ही लाउडस्पीकर की आवाज भी 50 प्रतिशत से ज्यादा कम कर दी गई है।

Advertisement

दरअसल यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने स्थानीय डीएम को एक पत्र लिखकर शिकायत की थी कि मस्जिद में होने वाली अजान से उनकी नींद खराब हो जाती है। ऐसे में इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। वीसी ने अपने पत्र में लिखा कि रोज सुबह करीब साढ़े पांच बजे मस्जिद में अजान होती है। ऐसे में लाउडस्पीकर की तेज आवाज उनकी नींद में खलल डालती है।

कुलपति ने शिकायत की थी कि अजान से उनकी नींद खराब होती है फिर बाद में नींद नहीं आती। जिसकी वजह से पूरे दिन उनके सिर में दर्द होता है और इसका असर उनके कामकाज पर भी पड़ता है। बता दें कि ये पत्र इसी महीने 3 मार्च को लिखी गई है। उन्होने इस मामले में उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Allahabad Central University, Vice Chancellor Prof. Sangeeta Srivastava, Masjid Committee steps, loudspeakers on the tower, sleep disturbances from Ajan, इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी, वाइस चांसलर प्रो संगीता श्रीवास्तव, मस्जिद कमेटी के कदम, मीनार पर लगे लाउ
OUTLOOK 18 March, 2021
Advertisement