Advertisement
29 September 2021

'2 अक्टूबर तक भारत को घोषित करो हिंदू राष्ट्र' वरना..., जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज का अलटिमेटम

एएनआई

अयोद्धया में राम मंदिर निर्माण कार्य के दौरान संत समाज द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग उठने लगी है। जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज ने मांग की है कि 2 अक्टूबर तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए। वरना मैं सरयू नदी में जल समाथि ले लूंगा।

जगद्गुरु परमहंस आचार्य महाराज ने कहा है कि मेरी मांग है कि 2 अक्टूबर तक भारत को 'हिंदू राष्ट्र' घोषित कर दिया जाए वरना सरयू नदी में जल समाधि ले लूंगा। और केंद्र को मुसलमानों और ईसाइयों की राष्ट्रीयता समाप्त करनी चाहिए।

Advertisement

बता दें कि जगद्गुरु परमहंस आचार्य महाराज का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है जब उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। सभी पार्टियां आजामी चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी हुई हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी ने अयोध्या श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा खरीदी गी जमीन पर प्रश्न उठाए जा रहे थे। ऐसे में उन्होंने ट्रस्ट पर लगाई गई आरोपों को गलत बताते हुए सपा और आप पर 1 हजार करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा करने की चेतावनी दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अयोद्धया, राम मंदिर निर्माण, भारत हिंदू राष्ट्र, जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज, उत्तर प्रदेश, विधानसभा चुनाव 2022, Ayodhya, Ram Mandir Construction, India Hindu Rashtra, Jagadguru Paramhans Acharya Maharaj, Uttar Pradesh, Assembly Elections 2022
OUTLOOK 29 September, 2021
Advertisement