Advertisement
04 January 2022

आईटी रेड: अखिलेश यादव के एक और करीबी आयकर विभाग के रडार पर, इन ठिकानों पर छापेमारी

प्रतिकात्मक तस्वीर

पीयूष जैन और पुष्पराज जैन से जुड़ा मामला अभी ठंडा ही नहीं हुआ कि आयकर विभाग ने यूपी में एक और छापेमारी की है। इस बार आयकर विभाग ने रियल एस्टेट कम्पनी एसीई ग्रुप और उसके प्रमोटर अजय चौधरी के ठिकानों पर छापा मारा है।

आयकर विभाग एसीई ग्रुप और अजय चौधरी से जुड़ी संपत्तियों की तलाशी, उनके दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और आगरा स्तिथ ठिकाने पर कर रहा है। अजय चौधरी को दिल्ली-एनसीआर में बड़ा कारोबारी माना जाता है।

बताया जा रहा है कि पुष्पराज और पीयूष जैन के तरह अजय भी समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी हैं। आईएएनएस की खबर के मुताबिक, अजय चौधरी समाजवादी पार्टी के करीबी हैं और कई बार अखिलेश यादव से मिल चुके हैं। आईटी रेड को लेकर अखिलेश यादव भाजपा पर ये आरोप लगा चुके हैं कि ये छापेमारी राजनीति से प्रेरित हैं।

Advertisement

अखिलेश यादव तब भाजपा पर आरोप लगाए थे, "मैंने बार-बार कहा है कि जब भी चुनाव नजदीक आते हैं, यह सब होने लगता है। अभी तो टैक्स डिपार्टमेंट आया है, फिर प्रवर्तन निदेशालय आएगा और फिर सीबीआई आएगी। लेकिन इसके बावजूद हम उसी रफ्तार से बढ़ते रहेंगे और इस बार यूपी से बीजेपी का सफाया हो जाएगा।"

अखिलेश यादव का ये बयान तब आया था जब कानपुर में मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि 2017 से पहले उन्होंने (सपा) पूरे उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार की जो खुशबू बिखेरी थी, वह सबके सामने है। लेकिन अब वे मुंह बंद करके बैठे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: IT raid, Akhilesh Yadav, Income Tax, Ajay Chaudhary, ACE group, Piyush Jain
OUTLOOK 04 January, 2022
Advertisement