Advertisement
05 April 2021

मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए खास दस्ता पंजाब रवाना, बांदा जेल भी तैयार

file photo

माफिया सरगना एवं मऊ के विधायक मुख्तार अंसारी के लिये उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये है। अंसारी को सोमवार को पंजाब की रोपड़ जेल से लाया जा रहा है। उसे बांदा जेल में लाने की जिम्मेदारी प्रयागराज के अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश के हवाले की गयी है। यूपी पुलिस का विशेष दस्ता मुख्तार को लाने के लिये पंजाब के लिये रवाना हो चुका है। बाहुबली बसपा विधायक के आज शाम तक बांदा जेल पहुंचने की संभावना है। पुलिस के जवानो के अलावा कमांडो का खास दस्ता अंसारी को सड़क मार्ग से लेकर आयेगा।

उधर जेल प्रशासन ने मुख्तार के लिये खास तैयारियां की हैं। जेल के मुख्य द्वार समेत अन्य स्थानों पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाये गये है। जेल के आसपास सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गयी है। जेल की चाहरदिवारी के बाहर बड़ी संख्या मे सुरक्षा बल तैनात किये गये है। ड्यूटी पर पहुंचने वाले जेल कर्मियों को भी जांच पड़ताल के बाद प्रवेश दिया जा रहा है।

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि मुख्तार के काफिले में पुलिस की करीब आठ गाड़ियों के अलावा वज्र वाहन भी लगाया गया है। मुख्तार को विशेष वाहन में लाया जायेगा। काफिले में एक बटालियन पीएसी और एंबुलेंस भी रहेगी।

Advertisement

गौरतलब है कि पंजाब के गृह विभाग ने उच्चतम न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुये उत्तर प्रदेश सरकार से कहा है कि वह मुख्तार अंसारी को आठ अप्रैल तक जेल से ले लें। यूपी के अपर मुख्य सचिव (गृह) को लिखे पत्र में पंजाब सरकार ने अंसारी के स्थानांतरण के लिए उपयुक्त इंतजाम कराने को कहा है। चिट्ठी में कहा गया कि अंसारी को कई बीमारियां हैं और उसे ले जाने का प्रबंध करने के दौरान इसका ध्यान रखा जाना चाहिए।

अंसारी पर गैंगस्टर, हत्या की कोशिश, हत्या, धोखाधड़ी और साजिश के विभिन्न मामले यूपी में निरूद्ध है। वह जनवरी 2019 से कथित उगाही के मामले में पंजाब की जेल में बंद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: विधायक मुख्तार अंसारी, मुख्तार अंसारी मामला, मुख्तार के लिए तैयार बांदा जेल, मुख्तार अंसारी यूपी, MLA Mukhtar Ansari, Mukhtar Ansari case, Banda Jail ready for Mukhtar, Mukhtar Ansari U.P.
OUTLOOK 05 April, 2021
Advertisement