Advertisement
31 December 2021

यूपी: पुष्पराज जैन के घर आयकर विभाग का छापा, सपा के हैं एमएलसी, समाजवादी इत्र किया था लॉन्च

ट्विटर

कानपुर और कन्नौज में पीयूष जैन के घर 194 करोड़ रुपये और 23 किलो सानो बरामद करने के बाद डीजीजीआई के निशाने पर कई कारोबारी आ गए हैं। यूपी में टैक्स रेड चल रही है जिसके तहत पीयूष के बाद अब आयकर विभाग ने पुष्पराज जैन के यहां छापा मारा है। पुष्पराज समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं।

आयकर विभाग ने शुक्रवार को कर चोरी की जांच के तहत उत्तर प्रदेश में इत्र व्यापारियों और कुछ अन्य से जुड़े कई परिसरों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कन्नौज, कानपुर, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, सूरत, मुंबई और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की जा रही है और लगभग 20 परिसरों को कवर किया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि विभाग परफ्यूम के कारोबार और इससे जुड़े कारोबार से जुड़ी कुछ संस्थाओं के कई ठिकानों की तलाशी ले रहा है। अधिकारियों ने छापेमारी करने वालों की सही पहचान की पुष्टि नहीं की है।

Advertisement

समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए दावा किया कि कन्नौज में उसके एमएलसी पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के परिसरों पर छापेमारी की गई है।

इसने कहा कि पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अभी कन्नौज में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी और इसलिए "भाजपा सरकार" ने छापेमारी शुरू की।

इसे लेकर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव दोपहर 12:30 बजे कन्नौज में एसपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।सूत्रों ने बताया कि विभाग परफ्यूम के कारोबार और इससे जुड़े कारोबार से जुड़ी कुछ संस्थाओं के कई ठिकानों की तलाशी ले रहा है।

बता दें की अखिलेश यादव ने हाल ही में राज्य में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जैन द्वारा तैयार 'समाजवादी इत्रा' नामक एक इत्र लॉन्च किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीयूष जैन, समाजवादी पार्टी, आयकर विभाग का छापा, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, समाजवादी इत्र व्यापारी, पुष्पराज जैन, Piyush Jain, Samajwadi Party, Income Tax Department raid, Income Tax Department, Samajwadi perfume trader, Pushpraj Jain
OUTLOOK 31 December, 2021
Advertisement