Advertisement
22 December 2022

कोरोना पर आज पीएम मोदी करेंगे उच्चस्तरीय बैठक, छह राज्य भी हुए अभी से सतर्क; पढ़िए रिपोर्ट

PTI

चीन-अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 185 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें ओमिक्रोन के नए वेरिएंट BF.7 के अब तक चार केस सामने आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे।

बता दें कि यह बैठक दोपहर बाद होगी। इस बीच यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब और तमिलनाडु ने भी कोरोना पर समीक्षा बैठक जारी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की और उन्हें नये कोरोना वायरस वैरिएंट की निगरानी करने, जांच बढ़ाने और जीनोम सीक्वेंसिंग करने का निर्देश दिया।

इसके अलावा हरियाणा के हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन लोगों से स्वेच्छा से भीड़ को मास्क पहनने जैसे एहतियाती उपायों का पालन करने को कहा। दूसरी तरफ संसद में आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया देश में कोरोना के हालात को लेकर बयान देंगे।

Advertisement

कांग्रेस का तंज

स्वास्थ मंत्री अनिल मंडानिया द्वारा कॉविड प्रोटोकाल के चलते भेजे गए पत्र पर कांग्रेस नेता जयराम ने तंज करते हुए कहा कि आप "क्रोनोलॉजी को समझिए।" कांग्रेस नेता में कहा, "आप क्रोनोलॉजी समझिए कि ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट बीएफ.7 के मामले कुछ महीने पहले सामने आ गए थे, लेकिन पीएम की यह बैठक उस वक्त हो रही है जब 'भारत जोड़ो यात्रा' दिल्ली पहुंचने वाली है।"

अन्य राज्यों ने कदम उठाने शुरू किए

दिल्ली सरकार की इमरजेंसी बैठक

कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार सतर्क नजर आ रही है। इसी के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

योगी आदित्यनाथ ने की हाई लेवल मीटिंग

22 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर एक हाई लेवल मीटिंग की जिसमें टीम-9 के साथ होने वाली इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहें। मीटिंग के बाद सीएम ने अधिकारियों को टेस्टिंग और जीनोम सिक्वेंसिंग बढ़ाने को कहा।

कर्नाटक में भी आज सीएम करेंगे बैठक

कोरोना के मामले मिलने के मद्देनजर कर्नाटक सरकार भी अलर्ट नजर आ रही है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा है कि आज राज्य में कोरोना मामलों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई गई है।

हरियाणा से भी आया बयान

कुछ देशों में कोविड मामलों में अचानक आई तेजी के मद्देनजर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन लोगों से स्वेच्छा से भीड़ को मास्क पहनने जैसे एहतियाती उपायों का पालन करने को कहा। विज ने कहा कि अगर केंद्र से कोविड संबंधी कोई विशेष दिशा-निर्देश या निर्देश आता है तो उसे राज्य में पूरी तरह से लागू किया जाएगा।

पंजाब भी सतर्क

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुछ देशों में मामलों में तेजी के बीच कोविड से संबंधित स्थिति पर चर्चा के लिए गुरुवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक यहां सिविल सचिवालय में होगी। इससे पहले, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा ने कहा कि वर्तमान में राज्य में कोरोना वायरस के नौ सक्रिय मामले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona Virus, BJP, Mansukh Mandavia, Haryana, Punjab, Delhi, UP Karnataka
OUTLOOK 22 December, 2022
Advertisement