Advertisement
06 January 2024

टीएमसी के इस नेता की मुश्किलें बढ़ीं, ईडी ने जारी किया ‘लुकआउट नोटिस’

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के खिलाफ शनिवार को ‘लुकआउट नोटिस’ जारी किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता शेख के आवास पर छापेमारी के दौरान भीड़ द्वारा ईडी के अधिकारियों पर हमला करने के एक दिन बाद केंद्रीय एजेंसी ने यह नोटिस जारी किया।

ऐसी आशंका है कि वह शुक्रवार की घटना के बाद देश से भाग सकते हैं। उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में भीड़ के हमले में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गये थे और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये थे।

ईडी अधिकारी ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘हमने टीएमसी नेता शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है और भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण को आवश्यक निर्देश भेज दिए गए हैं।’’ शाहजहां शेख को राज्य मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक का करीबी सहयोगी माना जाता है। मल्लिक को पिछले साल करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement

इस बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर भीड़ द्वारा हमले किए जाने की शनिवार को निंदा की और कहा कि जो लोग कानून का सम्मान नहीं करते हैं और अपने गलत कृत्यों के लिए जेल जाने से डरते हैं, वे ही जांच एजेंसियों पर ऐसे हमले करते हैं।

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में ईडी के कुछ अधिकारियों से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के कथित समर्थकों ने उस समय मारपीट की और उनके वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए जब वे राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में टीएमसी नेता के आवास की तलाशी लेने जा रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: TMC leader, ED, ED on TMC leader, ED look out notice, mamata banerjee
OUTLOOK 06 January, 2024
Advertisement