Advertisement
02 May 2016

मुख्यमंत्री के जनता दरबार में नीतीश पर युवक ने फेंकी चप्पल

गूगल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को जनता दरबार में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे उसी दौरान नीतीश कुमार नाम के युवक ने उनकी ओर चप्पल उछाल दी। अरवल निवासी नीतीश कुमार पटना में जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में एक फरियादी के रूप में आया था। जनता दरबार के बाद इस बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री कुमार ने बताया कि उक्त चप्पल उनकी बाईं ओर उस समय गिरी जब वह एक आवेदन को पढ़ने में तल्लीन थे। उन्होंने बताया कि युवक की इस हरकत पर सुरक्षा बलों के पकड़ने पर हमने उसके साथ कुछ भी करने से मना किया। करीब बुलाकर उसे एक कुर्सी पर बैठाते हुए उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया। इस पर उसने बताया कि आपने हवन पर रोक लगा दी है। हालांकि, ऐसा कुछ नहीं है।

 

नीतीश ने कहा कि युवक के यह कहने पर कि ऐसा अखबार में छपा है और यह सब हिंदू धर्म के खिलाफ है, तब उन्होंने समझाया कि वह भी हिंदू हैं। उन्होंने बताया कि चिकित्सक को बुलाकर उसकी मेडिकल जांच करवाई तो सब कुछ ठीक पाया गया। नीतीश ने बताया कि प्रदेश में बढ़ते अग्निकांड की घटना को देखते हुए पटना प्रमंडल की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारियों ने बताया था कि दिन के 12 बजे के बाद और अपराह्न चार बजे के बीच ही आग लग रही है। खाना बनाने एवं हवन के दौरान चिंगारी निकलने से ऐसी घटनाएं घट रही हैं जिस पर भयंकर गर्मी और निरंतर पछुआ हवा के बहने के मद्देनजर आमजन के लिए परामर्श जारी किए जाने का निर्देश दिया गया था।

Advertisement

 

 

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और विस्तार से पूछताछ के लिए सचिवालय पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब तक पछुआ हवा और अधिक गर्मी का माहौल है तबतक खाना बनाने, हवन के दौरान और गेंहू की कटाई वाली मशीन से चिंगारी निकलने के खतरे को लेकर सचेत रहने और तीन-चार चीजों के बारे में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत परामर्श दिया गया है। उन्होंने कहा, अगर कोई चाहे तो मुझको गोली भी मार सकता है, मुझे कोई एतराज नहीं। मैं पहले ही कह देता हूं उनपर कोई मुकदमा नहीं चलाइए। यह क्या कि कोई हम पर चप्पल या ढेला फेंकेगा उसके चलते हम लोगों को सही बात और लोगों के हित की बात नहीं कहें। उल्लेखनीय है कि इस युवक ने इससे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी द्वारा आयोजित जनता दरबार में भी हंगामा किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार, राजधानी, पटना, जनता दरबार, मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार, चप्पल, गिरफ्तार, फरियादी, हमला, Bihar, Patna, Capital, Janta Darbar, CM, Nitish Kumar, Slipper, Arrest
OUTLOOK 02 May, 2016
Advertisement