Advertisement
05 June 2019

ईद के दिन पुलवामा में आतंकियों ने दो लोगों को मारी गोली, एक की मौत दूसरा घायल

ANI

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में ईद के दिन बुधवार सुबह आतंकियों ने गोलीबारी की, जिसमें दो लोगों को गोली लगी है, जिसमें एक महिला और लड़का था। हादसे के बाद दोनों को ही अस्पताल ले जाया जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। वहीं लड़के की हालत को नाजुक बताया। बताया जा रहा है कि आतंकवादी महिला नगीना बानो के घर के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान आतंकियों ने महिला पर गोली से हमला किया।

एक महिला की मौत, एक की हालत नाजुक

सुरक्षाबलों ने ईद के दिन सुबह घटना को अंजाम देने वाले आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है जबकि एक लड़के की हालत नाजुक बताई जा रही है। लड़के की पहचान मोहम्मद सुल्तान के रुप में हुई है। सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों ने जहां गोलीबारी को अंजाम दिया वहां लोग ईद मना रहे थे। इस घटना में मारी गई लड़की का नाम नगीना बानो बताया गया है।  

Advertisement

घटना के बाद सर्च ऑपरेशन जारी

घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों की टुकड़ी मौका-ए-वारदात पर पहुंच गई है। इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि सुरक्षाबलों ने बीते दिनों पुलवामा में तीन आतंकियों को मार गिराया था।

ईद की नमाज के बाद भारी प्रदर्शन और पत्थरबाजी

 

वहीं, जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा और खानयार में ईद की नमाज के बाद भारी प्रदर्शन हो रहे हैं। इस दौरान कई युवक जैश, लश्कर और आईएसआईएस के झंडे लहराते नजर आ रहे हैं। इस दौरान सुरक्षाबलों और युवकों के बीच झड़प देखने को मिल रही है। साथ ही पत्थबाजी भी देखने को मिल रही है।


महिला के पति की भी आतंकियों ने की थी हत्या

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार को स्वर्गीय मोहम्मद यूसुफ लोन की पत्नी नगीना के घर के अंदर कुछ आतंकी घुस गए और गोलियां चलाने लगे। घटना में नगीना गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नगीना के पति मोहम्मद यूसुफ लोन को भी 19 मई, 2017 को आतंकियों ने मार डाला था।

सोमवार को भी आतंकियों ने एक घटना को दिया अंजाम

इससे पहले सोमवार रात को श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र खुनमोह के रहने वाले मीर अहमद को आतंकियों ने गोली मार दी थी। वह स्थानीय मस्जिद में नमाज अता करने के बाद जैसे ही बाहर निकला, मस्जिद से थोड़ी ही दूरी पर मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Woman, killed, by gunmen, J&K's Pulwama, one other, critically injured
OUTLOOK 05 June, 2019
Advertisement