Advertisement
30 December 2017

आधार नहीं होने पर करगिल शहीद की पत्नी को नहीं मिला इलाज, मौत

हरियाणा में करगिल शहीद की पत्नी के पास आधार कार्ड नहीं होने पर अस्पताल ने इलाज करने से मना कर दिया। इससे उनकी मौत हो गई। यह मामला हरियाणा के सोनीपत का है। महिला के बेटे का आरोप है कि वह नाजुक हालत में अपनी मां को अस्पताल लेकर आया था, लेकिन अस्पताल ने उनसे आधार कार्ड लेकर आने को कहा। आधार कार्ड नहीं होने पर उन्होंने मोबाइल पर उसकी कॉपी दिखाई। इसके बावजूद अस्पताल ने उसकी मां का इलाज नहीं किया, जिससे उनकी मौत हो गई।

एएनआई के मुताबिक, करगिल युद्ध में शहीद हवलदार लक्ष्मण दास की पत्नी की तबीयत काफी बिगड़ गई थी। उसके बाद उनके बेटे अपनी मां को सोनीपत के हॉस्पिटल लेकर गए थे। यह घटना गुरुवार शाम की है। उनके बेटे पवन कुमार कहना है कि उन्होंने कहा कि एक घंटे में वह आधार कार्ड लेकर आ जाएंगे, तब तक इलाज शुरू की जाए। लेकिन अस्पताल ने ऐसा करने से मना कर दिया।

अस्पताल ने आरोपों से किया इनकार

Advertisement

उधर, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि हमने इलाज करने से कभी मना नहीं किया। हमने आधार की वजह से इलाज नहीं करने से कभी मना नहीं किया। यह कागजी कार्रवाई के लिए जरूरी है, लेकिन इलाज के लिए नहीं।

मामले की जांच की मांग

एएनआई के मुताबिक, मामले में शहीद जवानों के परिवार के ओर से जांच की मांग की गई है। करगिल में शहीद कैप्टन विजयंत थापर के पिता वीएन थापर ने इस घटना को अमानवीय बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के ममालों से सैन्य बलों का मनोबल गिरेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: करगिल शहीद, हरियाणा, आधार कार्ड, इलाज, Kargil martyr, Haryana, Aadhaar, Hospital
OUTLOOK 30 December, 2017
Advertisement