Advertisement
13 April 2023

हम अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ते रहेंगे, लेकिन समझौता नहीं करेंगे: केसीआर

file photo

हैदराबाद। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि देश अजीब दौर से गुजर रहा है, लेकिन यह दौर क्षणिक है, हर हालत में इस देश को बचाना है, हिंदुस्तान हमारा है। हर हालत में इस देश को बचाना है। छोटे मुश्किल आते रहेंगे। हम अपने खून के आखिरी बूंद तक लड़ते रहेंगे, लेकिन समझौता नहीं करेंगे। केसीआर ने कहा कि हमने देश भर में पार्टी का विस्तार करने का फैसला लिया है। महाराष्ट्र में मेरा काफी सम्मान हो रहा है। देश सही नेता और सही पार्टी का इंतजार कर रहा है। देश में आगे हमें काफी सफलता मिलेगी।

हैदराबाद में आयोजित इफ्तार पार्टी के मौके पर केसीआर ने कहा कि गंगा जमुनी संस्कृति कायम रहेगा, देश कभी खत्म नहीं होगा। उन्होने जनता से आह्वान किया कि जब वक्त आए तो जोश से नहीं, होश से काम लेना होगा। देश को बचाने का काम करें। उन्होंने कहा कि आज नौ वर्ष के शासन के बाद तेलंगाना सबसे विकसित राज्य है। पहले लोग हमें पिछड़ा कहते थे, आज तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय तीन लाख आठ हजार रूपए है। हम महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु से भी आगे हो चुके हैं।

केसीआर ने कहा कि देश आज अजीब दौर से गुजर रहा है। हम सभी यह जानते हैं, हिंदुस्तान हमारा है, हर क्षणिक दौर है, कुछ होने वाला नहीं है, इंसाफ की जीत होगी। तेलंगाना में बीआरएस की सरकार के पूर्व दस साल कांग्रेस सरकार थी। कांग्रेस सरकार ने दस साल में अल्पसंख्यक कल्याण के लिए बारह सौ करोड़ रूपए खर्च किया। हमारी सरकार ने अल्पसंख्यक कल्याण के लिए नौ वर्ष में बारह हजार करोड़ रूपए खर्च किया है। यह सरकार का डाटा है। उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हम काफी आगे हैं। तेलंगाना में किसानों की आत्महत्या बंद हो चुकी है। तेलंगाना में छप्पनलाख चालीस हजार एकड़ में धान की खेती हुई है। बिजली की खपत में तेलंगाना काफी आगे है। बेरोजगारी का मसला खत्म हो रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 13 April, 2023
Advertisement