Advertisement
19 April 2015

त्रिलोकपुरी में फिर हिंसा से पनपी चिंता

गूगल

पूर्वी दिल्ली के संवेदनशील इलाके त्रिलोकपुरी में शनिवार रात एक बार फिर दो गुटों में झड़प हो गई। मामूली विवाद पर शुरू हुई झड़प ने जल्द ही उग्र रूप ले लिया जिसके बाद दोनों गुटों में मारपीट और जमकर पथराव भी हुआ। इस विवाद ने इलाके में पिछली दिवाली के दौरान के हुई सांप्रदायिक हिंसा की याद ताजा कर दी। इलाके में फिर चिंता फैल गई है कि कहीं ये तनाव बढ़ न जाए

झड़प का केंद्र पिछले साल तनावग्रस्त हुआ ब्लॉक 26 और 27 रहा। इस संवाददाता ने जाकर जब तफ्तीश की तो पता चला कि दोनों गुटों के बीच पार्किंग के मुद्दे पर बहस हुई थी, जो कुछ राजनीतिक स्वार्थी तत्वों के हस्तक्षेप की वजह से बढ़ गई। इलाके में भारी पुलिसबल को तैनात कर दिया गया। समय पर इलाके के अमन पसंद लोगों के हस्तक्षेप ने स्थिति को काबू में कर लिया।
इस इलाके में तैनात पुलिसकर्मी ने बताया कि दो समुदायों के युवकों के बीच पार्किंग को लेकर विवाद की शुरुआत हुई, जिसके बाद एक समुदाय के युवक ने कुछ अन्य लोगों को बुला लिया। तभी दूसरे समुदाय से भी बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। इस दौरान, दोनों गुटों में पहले मामूली झड़प हुई और फिर बाद में मामला काबू से बाहर हो गया। इलाके के ही लोगों ने इसके बाद फोन कर पीसीआर को बुलाया।

गौरतलब है कि पिछले साल दिवाली के समय त्रिलोकपुरी में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी, जिससे बहुत नुकसान हुआ था। पूरे इलाके में आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: त्रिलोकपुरी, पूर्वी दिल्ली, मारपीट, सांप्रदायिक हिंसा, पथराव, पार्किंग, देश
OUTLOOK 19 April, 2015
Advertisement