Advertisement
16 May 2021

वैक्सीन पर भ्रांतियां भारी, स्वास्थ्य विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला

प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में 'किल कोरोना अभियान' के तहत कोरोना की दवाएं बांटने गयीं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की टीम पर ग्रामीणों द्वारा हमले का मामला सामने आया है। ये घटना जिले के पहाड़गढ़ आदिवासी विकासखंड की है।

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी नरोत्तम भार्गव ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बलालपुर गांव में कल 'किल कोरोना अभियान' के अंतर्गत स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की एक टीम ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित करने और कोरोना के लक्षण दिखाई पड़ने पर उन्हें दवाएं बांटने गई थी। लेकिन वहां की एक महिला ने अंधविश्वास के चलते दवाएं बांटने और वैक्सीन लगाने का विरोध किया और टीम पर लठ्ठ से हमला कर गांव से खदेड़ दिया।

उन्होंने बताया कि इसी तरह की घटनाएं जिले के एक-दो और गांव में देखने को मिली हैं। उन्होंने कहा कि यह अभियान कोरोना की गति जब तक शून्य नहीं हो जाती, तब तक जारी रहेगा। श्री भार्गव ने बताया कि प्रशासन का पूरा प्रयास रहेगा कि ग्रामीणों में वैक्सीन के प्रति फैली भ्रांति को दूर किया जाए। उधर पहाड़गढ़ के विकासखंड स्वास्थ्य अधिकारी कुलेन्द्र यादव ने बताया कि महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की टीम पर हमले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है। उन्होंने बताया कि इस हमले में आशा कार्यकर्ता की भागीदारी की भी जांच की जा रही है और हमलावर महिला के खिलाफ निरार पुलिस थाने में शिकायत कर दी गई है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार आदिवासी अंचल में कुछ शरारती तत्वों ने कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां फैला दी हैं, जिसके कारण ये स्थितियां बन रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: किल कोरोना अभियान, स्वास्थ्यकर्मी पर हमला, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, मुरैना, कोरोना वायरस, Kill Corona campaign, attack on health worker, female health worker, Morena, corona virus
OUTLOOK 16 May, 2021
Advertisement