Advertisement
30 August 2017

वीडियो: ऑपरेशन बीच में छोड़ आपस में लड़ने लगे डॉक्टर, बच्ची ने पैदा होते ही दम तोड़ा

ANI

राजस्थान के जोधपुर के एक हॉस्पिटल में बेहद शर्मनाक वाकया हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जोधपुर के उम्मेद हॉस्पिटल में ऑपरेशन थिएटर में ही दो डॉक्टर आपस में लड़ने लगे। जबकि उनके सामने एक महिला मरीज बेहोश पड़ी थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ऑपरेशन थिएटर पर जिसका ऑपरेशन होना है वह महिला बेहोश पड़ी है। लेकिन डॉक्टरों को मरीज की परवाह नहीं, बल्कि वे आपसी लड़ाई में मस्त हैं।

क्या है मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार की सुबह एक महिला डिलिवरी के लिए उम्मेद हॉस्पिटल आईं। उन्हें पहले लेबर रूम ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने चेक किया तो पेट में बच्चे की धड़कन धीमी पाई।  इस पर अनीता को तुरंत सिजेरियन डिलिवरी के लिए ऑपरेशन थिएटर में भेजा गया। लेकिन ऑपरेशन थिएटर में एक टेबल पर दूसरी महिला का ऑपरेशन किया जा रहा था।  समाचार वेबसाइट भास्कर के मुताबिक, यहां एनेस्थिसिस्ट और ओटी इंचार्ज डॉ.एमएल टाक बच्चे की धड़कन जांचने के लिए दूसरे डॉक्टर से कह रहे थे। इसी दौरान डॉ. अशोक भड़क गए और डॉ. टाक पर जोर-जोर से चिल्लाने लगे। बाद में महिला के सिजेरियन से हुई नवजात बच्ची ने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया। हालांकि भास्कर के मुताबिक महिला के परिजनों ने कहा कि ऑपरेशन के बाद बच्चा मरा हुआ ही पैदा हुआ। महिला के परिजनों का कहना है, “हमें डॉक्टर्स ने बताया कि जच्चा द्वारा कचरे वाले पानी को पीने से ये कचरा बच्चे के अंदर पहुंच गया, इसी कारण से बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ।”

Advertisement

हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान

अब ऑपरेशन के दौरान दो डॉक्टरों के झगड़ने का मामला अब  राजस्थान हाई कोर्ट पहुंच गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोर्ट ने इस मामले पर आज रिपोर्ट मांगी है। इसके लिए हाई कोर्ट ने दो अधिकारियों को अस्पताल भी भेजा है।


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Video, doctor, fighting, operation, Baby girl, death, वीडियो, ऑपरेशन, बच्ची, गर्भवती, लड़ाई, डॉक्टर, जोधपुर
OUTLOOK 30 August, 2017
Advertisement