Advertisement
01 July 2018

लॉकअप में पिता की मौत को लेकर बेटी ने पुलिस पर लगाया आरोप, वीडियो वायरल

Video Grab. Social Media.

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक बेटी ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसके पिता की फरियाद सुने बिना उनके साथ मारपीट की और उन्हें लॉकअप में बंद रखा, जहां हालत बिगड़ने की वजह से उनकी मौत हो गई। मृतक की बेटी दीपाली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह पिता की मौत का जिम्मेदार पुलिस को बता रही है और इंसाफ की गुहार कर रही है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस इस आरोप को खारिज कर रही है।

क्या है पूरा मामला?

मामला गोपीगंज नगर के ज्ञानपुर रोड स्थित फूलबाग का है। यहां के निवासी रामजी मिश्र और उनके भाई के बीच मकान और जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। 29 जून को उनके बीच झगड़ा हुआ, जिसकी फरियाद लेकर वह पुलिस थाने गए। यहां परिजनों का आरोप है कि कोतवाली में इंपेक्टर सुनील वर्मा से ने मृतक फरियादी को पीटा और बिना लिखा-पढ़ी के हवालात में डाल दिया, जहां उनकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

Advertisement

पुलिस ने आरोपों को खारिज किया

वहीं पुलिस ने मृतक के परिजनों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया है। पुलिस का दावा है कि बातचीत के दौरान रामजी मिश्र की तबीयत बिगड़ गई। उनके सीने में तेज दर्द होने लगा। पुलिस उन्हें तत्काल गोपीगंज सामुदायिक अस्पताल लाई, जहां से जिला अस्पताल महाराजा चेतसिंह भेज दिया गया। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

जबकि इस पूरे मामले में मृतक की बेटी का कहना है कि उनके पिता की मौत लॉकअप में हो गई थी जिसके बाद उन्हें दिखावे के लिए अस्पताल ले जाया गया। उसका आरोप है कि पुलिस बीमारी का हवाला दे रही है लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। 

लोगों में आक्रोश

मामले में लोगों का आक्रोश भी बढ़ता जा रहा है। सोशल मीडिया पर दीपाली का वीडियो भी लोग शेयर कर रहे हैं और स्थानीय लोग सड़कों पर भी उतरे हुए हैं। 1 जुलाई को भी कुछ स्थानीय संगठनों ने गोपीगंज थाने का घेराव किया। सभी प्रशासन से सख्त कार्रवाई के साथ परिवार की मदद करने की मांग कर रहे हैं। मामले में सरकार की तरफ से अभी किसी तरह की मदद की खबर नहीं आई है।

देखें, मृतक की बेटी दीपाली का वीडियो-

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar pradesh, bhadohi, viral video, deepali, death of his father, ramji mishra
OUTLOOK 01 July, 2018
Advertisement