Advertisement
06 February 2018

यूपी: रेप की कोशिश में नाकाम रहने पर बदमाशों ने की महिला की पिटाई, मौत

Symbolic Image

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। नगर कोतवाली के टेऊगा गांव में कुछ अराजक तत्वों ने मिलकर महिला के साथ बलात्कार की कोशिश की, लेकिन जब वे अपने मनसूबों में कामयाब नहीं हुए तो उन्होंने महिला की बेहरहमी से लाठी-डंडो से पिटाई कर दी। गंभीर हालत में घायल महिला को इलाहाबाद में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

 

प्रतापगढ़ की पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी कि इस प्रकरण में मु0अ0स0-90/18 धारा-147,149,452,376,511,302,34 के तहत मामला दर्ज जांच की जा रही है।

Advertisement

 

 

पुलिस क्षेत्राधिकारी का बयान

पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) रमेश चन्द्र ने यहां बताया कि एक स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के तौर पर काम करने वाली महिला किराए के मकान में रहती थी। शनिवार देर रात कुछ बदमाश उसके घर में घुस गए और उससे कथित रूप से सामूहिक बलात्कार की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि बलात्कार के प्रयास का विरोध करने पर बदमाशों ने उसे बेइंतहा पीटा, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गई। उसे गम्भीर हालत में इलाहाबाद भेजा गया, जहां आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। चन्द्र ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

बताया जा रहा है कि मरने से पहले महिला राबिया ने बयान दिया था। महिला ने अपने बयान में कहा था कि मेरी इज्जत को लूटने के लिए मुझे लाठी-डंडो से मारा गया। मुझे बेज्जत किया गया।

परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से किया मना

वहीं, बताया जा रहा है कि नाराज परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है। परिजनों की मांग है कि जब तक सभी आरोपी गिरफ्तार, 20 लाख की आर्थिक मदद और महिला के बेटे को सरकारी नौकरी की मांग नहीं मानी जाती तब तक हम शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। दो समुदाय से मामला जुड़ा होने के कारण इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

सोशल मीडिया- जस्टिस फॉर राबिया

सीएम योगी के राज्य में हुई इस तरह की घटना ने लोगों को झकझोर के रख दिया है। इस घटना के बाद लोगों ने न्याय की गुहार लगाते हुए सोशल साइल ट्विटर पर #JusticeForRabiya नाम से कैंपेन भी चला रहे हैं।

इस हैशटैग का प्रयोग कर लोग इस घटना को लेकर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और न्याय की मांग कर रहे हैं। 

 

 

 

गौरतलब है कि अभी कुछ ही दिनों पहले प्रतापगढ़ में एक युवती को घर में घुस कर दबंगों ने जिन्दा जला कर मार डाला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP’s Pratapgarh, miscreants beaten, woman attempt, to rape, woman deid
OUTLOOK 06 February, 2018
Advertisement